'शादी मेरे लिए एक बाउंसर थी और इसे मैं सर पर खा बैठा', तलाक के फैसले पर शिखर धवन ने कही ऐसी बात

धवन ने कहा कि शादी के टूटने के लिए वो जिम्मेदार हैं और शादी के वक्त उन्हें इस फील्ड का पूरी तरह अंदाजा नहीं था। टीम इंडिया में वापसी और वनडे में ओपनर के सवाल पर शिखर ने कहा कि शुभमन गिल ज्यादा अच्छा खेल रहे हैं। मैं खुद चयनकर्ता होता तो अपनी जगह जरूर शुभमन गिल को मौका देता।

By शिवेंद्र कुमार राय | Published: March 26, 2023 04:36 PM2023-03-26T16:36:12+5:302023-03-26T16:37:44+5:30

Shikhar Dhawan on divorce with Ayesha Mukherjee said it was his fault | 'शादी मेरे लिए एक बाउंसर थी और इसे मैं सर पर खा बैठा', तलाक के फैसले पर शिखर धवन ने कही ऐसी बात

धवन ने कहा कि शादी के टूटने के लिए वो जिम्मेदार हैं

googleNewsNext
Highlightsशादी मेरे लिए एक बाउंसर थी और इसे मैं सर पर खा बैठा- शिखर धवनमुझसे गलती हुई और इंसान गलतियों से ही सीखता है- शिखर धवनमैं प्यार में पड़ा तो मैं रेड फ्लैग्स देख नहीं पाया - शिखर धवन

नई दिल्ली: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इन दिनों भारतीय टीम से बाहर हैं। टेस्ट और टी20 में शिखर की वापसी की संभावना न के बराबर है। हालांकि धवन अब भी क्रिकेट के मैदान पर सक्रिय हैं और  इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन में पंजाब किंग्स (PBKS) की कप्तानी करते दिखेंगे। वनडे में शिखर की वापसी होगी या नहीं ये कह पाना भी मुश्किल है। शिखर धवन अपनी निजी जिंदगी में भी मुश्किल समय का सामना कर रहे हैं। उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी से तलाक का मामला अदालत में है। हाल ही में एक टीवी कार्यक्रम में शिखर धवन ने अपनी निजी जिंदगी के बारे में खुलकर बात की। 

आज तक के कार्यक्रम सीधी बात में शामिल हुए शिखर धवन ने कहा,  "मैं फेल हुआ क्योंकि कोई भी इंसान जब निर्णय लेता है, तो आखिरी निर्णय उसी का होता है। मैं दूसरों पर उंगलियां उठाना पसंद नहीं करता। मैं फेल इसलिए हुआ क्योंकि मुझे उस फील्ड का अंदाजा नहीं था। क्रिकेट की जो बातें मैं आज कर रहा हूं, यही 20 साल पहले आप मुझसे पूछते तो इन सब बातों का पता नहीं रहता। ये सभी एक्सपीरियंस की बात है। पहले एक-दो साल इंसान के साथ बिताएं, देखें कि दोनों के संस्कार मैच करते हैं या नहीं।"

आयशा मुखर्जी से तलाक पर धवन ने आगे कहा, शादी मेरे लिए एक बाउंसर थी और इसे मैं सर पर खा बैठा। ये चारों खाने चित गई. हारना भी जरूरी है, लेकिन हार को स्वीकार करना सीखें। मुझसे गलती हुई और इंसान गलतियों से ही सीखता है। वो भी एक मैच ही था। फिलहाल मेरा तलाक का केस चल रहा है, इसके खत्म होने के बाद जब मुझे शादी करनी होगी तो मैं उस वक्त इस फील्ड में ज्यादा समझदार होउंगा कि मुझे किस तरह की पार्टनर चाहिए, जिसके साथ मैं जिंदगी निभा सकता हूं अगर मैं शादी करना चाहता हूं। मैं प्यार में पड़ा तो मैं रेड फ्लैग्स देख नहीं पाया, लेकिन अब अगर प्यार में पड़ूंगा तो उन रेड फ्लैग्स को देख सकता हूं। अगर रेड फ्लैग्स होगा तो मैं उससे बाहर आ जाउंगा।

टीम इंडिया में वापसी और वनडे में ओपनर के सवाल पर शिखर ने कहा कि शुभमन गिल ज्यादा अच्छा खेल रहे हैं। मैं खुद चयनकर्ता होता तो अपनी जगह जरूर शुभमन गिल को मौका देता।

Open in app