दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में शिखर धवन करेंगे कप्तानी! बीसीसीआई इस वजह से ले सकती है ये बड़ा फैसला

दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन टी20 और वनडे मैचों की सीरीज क लिए भारत आ रही है। इस दौरे के दौरान वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कमान शिखर धवन को सौंपी जा सकती है।

By विनीत कुमार | Published: September 12, 2022 09:06 AM2022-09-12T09:06:49+5:302022-09-12T09:23:21+5:30

Shikhar Dhawan may lead India in ODIs against South Africa says BCCI sources | दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में शिखर धवन करेंगे कप्तानी! बीसीसीआई इस वजह से ले सकती है ये बड़ा फैसला

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में शिखर धवन होंगे कप्तान! (फाइल फोटो)

Next
Highlightsदक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 28 सितंबर से तीन टी20 और वनडे सीरीज की होगी शुरुआत।वनडे सीरीज में शिखर धवन को बनाया जा सकता है कप्तान, कई अहम खिलाड़ियों को दिया जा सकता है आराम।बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए अहम खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है।

मुंबई: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू मैदान पर होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की कमान शिखर धवन को सौंपी जा सकती है। बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से ये जानकारी सामन आई है। सूत्रों के अनुसार इसी साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाले कुछ अहम खिलाड़ियों को इस वनडे सीरीज से आराम दिया जा सकता है। ऐसे में कप्तानी की जिम्मेदारी धवन के कंधों पर होगी।  

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि वनडे सीरीज के दौरान राहुल द्रविड़ की गैरमौजूदगी में वीवीएस लक्ष्मण मुख्य कोच की भूमिका में नजर आ सकते हैं। दरअसल, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आठवां संस्करण इस साल 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में होना है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे और टी20 मैचों की श्रृंखला

भारत को अपनी जमीन पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। इसकी शुरुआत 28 सितंबर से हो रही है।

इसके तहत पहला टी20 मैच 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में आयोजित किया जाएगा। वहीं, दूसरा टी20 मुकाबला 2 अक्टूबर को होगा। यह मैच गुवाहाटी में महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर खेला जाएगा। इसके बाद 4 अक्टूबर को इंदौर में तीसरा और आखिरी T20 मैच होगा। 

इसके बाद वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। वनडे मैच लखनऊ, रांची और दिल्ली में खेले जाएंगे। पहला वनडे मैच लखनऊ में 6 अक्टूबर को होगा। इसके बाद दूसरा और तीसरा एकदिवसीय मुकाबला क्रमश: रांची और दिल्ली में होगा। यह दोनों मैच 9 और 11 अक्टूबर को खेले जाएंगे।

बताते चलें कि दक्षिण अफ्रीका के दौरे से पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया की भी मेजबानी करनी है। ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन टी20 मैचों के लिए भारत आ रही है। टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिहाज से ये सीरीज भी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ तीन टी20 मैच 20, 23 और 25 सितंबर को खेलने हैं। तीनों टी20 मैच मोहाली, नागपुर और हैदराबाद में खेले जाएंगे।

Open in app