Shane Warne Death: शेन वार्न को ऐसे याद किया रविंद्र जडेजा, कहा-‘द रॉकस्टार’ का नाम दिया था, राहुल द्रविड़ ने क्या कहा, देखें वीडियो

Shane Warne Death: लेग स्पिन की कला को नया जीवन देने वाले शेन वार्न का शुक्रवार को 52 साल की उम्र में थाइलैंड में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया, जिससे क्रिकेट बिरादरी सदमे में है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 5, 2022 09:36 PM2022-03-05T21:36:43+5:302022-03-05T21:38:01+5:30

Shane Warne Death Remember Ravindra Jadeja named 'The Rockstar' Rahul Dravid pays tributes Rodney Marsh and Shane Warne watch video | Shane Warne Death: शेन वार्न को ऐसे याद किया रविंद्र जडेजा, कहा-‘द रॉकस्टार’ का नाम दिया था, राहुल द्रविड़ ने क्या कहा, देखें वीडियो

यह स्तब्ध करने वाली खबर थी। इसे सुनते ही मैं बहुत दुखी हो गया था। मुझे यह खबर सच नहीं लग रही थी।

googleNewsNext
Highlightsराजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के पहले चरण का खिताब जीता था।जडेजा ने ‘फिनिशर’ की भूमिका बखूबी निभायी थी।वार्न के चहेते बन गये जिन्होंने उन्हें ‘द रॉकस्टार’ का नाम दिया।

Shane Warne Death: रविंद्र जडेजा जब 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले चरण में राजस्थान रॉयल्स शिविर से जुड़े थे तब वह अंडर-19 विश्व कप चैम्पियन बन चुके थे लेकिन यह शेन वार्न का इस युवा खिलाड़ी पर भरोसा था जिसकी वजह से वह खेल प्रशंसकों के बीच तुरंत ही ‘हिट’ हो गये।

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के पहले चरण का खिताब जीता था और जडेजा ने ‘फिनिशर’ की भूमिका बखूबी निभायी थी जिससे वह वार्न के चहेते बन गये जिन्होंने उन्हें ‘द रॉकस्टार’ का नाम दिया। लेग स्पिन की कला को नया जीवन देने वाले वार्न का शुक्रवार को 52 साल की उम्र में थाईलैंड में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया, जिससे क्रिकेट बिरादरी सदमे में है।

जडेजा से जब वार्न के साथ बिताये गये समय के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘यह स्तब्ध करने वाली खबर थी। इसे सुनते ही मैं बहुत दुखी हो गया था। मुझे यह खबर सच नहीं लग रही थी। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘जब 2008 में मैं उनसे मिला था तो वह एक महान क्रिकेटर बन चुके थे।

मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि हम शेन वार्न जैसे दिग्गज के साथ खेलेंगे। वार्न के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करना हम जैसे युवाओं के लिये बहुत बड़ी बात थी। उन्होंने मुझे बहुत बड़ा मंच दिया और अंडर-19 के बाद सीधा आईपीएल में प्रवेश हुआ था। ’’

वार्न का निधन निजी क्षति, उनके साथ खेलना मेरे लिये सम्मान : द्रविड़

शेन वार्न के आकस्मिक निधन को ‘‘निजी क्षति’’ करार देते हुए भारत के दिग्गज बल्लेबाज और मौजूदा मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने शनिवार को कहा कि जब तक क्रिकेट खेला जाएगा तब तक आस्ट्रेलिया के इस महान स्पिनर को याद किया जाएगा।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के ट्विटर हैंडल पर जारी वीडियो में द्रविड़ ने कहा, ‘‘मुझे शेन वार्न के खिलाफ खेलने का सौभाग्य और सम्मान मिला। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि मुझे उन्हें व्यक्तिगत रूप से जानने, उनके साथ खेलने का सौभाग्य मिला।

यह संभवत: मेरे क्रिकेट करियर की मुख्य विशेषताओं में से एक होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह वास्तव में निजी क्षति की तरह लगता है। यह कुछ ऐसा है जिसने वास्तव में आहत कर दिया है। यह दुखद है। जब तक खेल खेला जाएगा, शेन वार्न और रॉडनी मार्श को याद किया जाएगा।’’

Open in app