शाकिब अल हसन बने भारत के खिलाफ वनडे में 5 विकेट लेने वाले बांग्लादेश के पहले स्पिन गेंदबाज, इस खास लिस्ट में भी हुए शामिल

ढाका में भारत के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में शाकिब अल हसन ने पांच विकेट लेकर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वह भारत के खिलाफ वनडे में पांच विकेट लेने वाले पहले बांग्लादेशी स्पिन गेंदबाज बन गए हैं।

By विनीत कुमार | Published: December 4, 2022 03:10 PM2022-12-04T15:10:24+5:302022-12-04T15:15:42+5:30

Shakib al Hasan first Bangladesh spinner to take 5 wicket haul vs India in ODIs | शाकिब अल हसन बने भारत के खिलाफ वनडे में 5 विकेट लेने वाले बांग्लादेश के पहले स्पिन गेंदबाज, इस खास लिस्ट में भी हुए शामिल

भारत के खिलाफ पहले वनडे में शाकिब अल हसन ने झटके पांच विकेट (फोटो- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsभारत के खिलाफ वनडे में पांच विकेट लेने वाले पहले बांग्लादेशी स्पिन गेंदबाद बने शाकिब अल हसन।शाकिब दुनिया के आठवें ऐसे गेंदबाज भी बन गए हैं, जिसने वनडे में भारत के खिलाफ पांच विकेट झटका है।ढाका में तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में शाकिब अल हसन ने 36 रन देकर पांच विकेट लिए।

ढाका: बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया की बल्लेबाजी पूरी तरह से पटरी से उतरी हुई नजर आई। भारतीय टीम 41.2 ओवर में केवल 186 रन बनाकर सिमट गई। इस मैच बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने जबर्दस्त गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट लिए और एक दमदार रिकॉर्ड अभी अपने नाम कर लिया।

शाकिब अल हसन के नाम हुआ खास रिकॉर्ड

शाकिब अल हसन ने भारत के खिलाफ शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में पहले वनडे में 10 ओवरों में 36 रन देकर पांच विकेट झटके। इस दौरान उन्होंने दो ओवर मेडन भी डाले। इसके साथ ही शाकिब बांग्लादेश के पहले ऐसे स्पिन गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने भारत के खिलाफ किसी वनडे मैच में पांच विकेट लिए हो।

साथ ही शाकिब दुनिया के केवल 8वें ऐसे स्पिन गेंदबाज भी बन गए हैं, जिन्होंने भारत के खिलाफ वनडे में 5 विकेट लेने का कारनामा किया है। शाकिब से पहले ये कमाल मुश्ताक अहमद, शकलैन मुश्ताक,  मुथैया मुरलीधरन, ऐश्ले जाइल्स, अंजता मेंडिस, सईद अजमल और अकिला धनंजय कर चुके हैं।

पहले वनडे में भारत की खराब बल्लेबाजी

बांग्लादेश ने पहले वनडे में टॉस जीतकर पहले भारत को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। हालांकि भारतीय बल्लेबाज शुरू से संघर्ष करते नजर आए। भारत की ओर से सबसे अधिक रन केएल राहुल (73) ने बनाए। उन्होंने 70 गेंदों की पारी में 5 चौके और 4 छक्के लगाए।

इसके अलावा रोहित शर्मा ने 27, श्रेयष अय्यर ने 24 और वाशिंगटन सुंदर ने 19 रनों की पारी खेली। इनके अलावा कोई बल्लेबाज दहाई अंक तक नहीं पहुंच सका। विराट कोहली 9 रन और शिखर धवन 7 रन बनाकर आउट हुए।

बांग्लादेश की ओर से शाकिब के अलावा इबादत हुसैन ने 47 रन देकर चार विकेट चटकाए। एक सफलता मेहिदी हसन मिराज को मिली।

Open in app