Ind Vs SA: कोहली वनडे में 14वीं बार बिना खाता खोले आउट, विकेट लेने वाले केशव महाराज ने बना दिया अनोखा रिकॉर्ड

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे वनडे में शुक्रवार को विराट कोहली बिना खाता खोले आउट हो गए। वनडे करियर में ये 14वीं बार है जब कोहली बिना कोई रन बनाए आउट हुए।

By विनीत कुमार | Published: January 21, 2022 04:21 PM2022-01-21T16:21:10+5:302022-01-21T16:21:10+5:30

SA Vs Ind, 2nd ODI Keshav Maharaj big record as Virat Kohli 14th time dismissed on duck | Ind Vs SA: कोहली वनडे में 14वीं बार बिना खाता खोले आउट, विकेट लेने वाले केशव महाराज ने बना दिया अनोखा रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में विराट कोहली बिना खाता खोले आउट (फोटो- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsपार्ल के बोलैंड पार्क में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे।विराट कोहली तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे और बिना खाता खोले आउट हुए।केशव महाजार ने विराट कोहली का विकेट लिया, वनडे में 14वीं बार कोहली डक पर आउट।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे वनडे में केशव महाराज ने विराट कोहली का विकेट लेकर अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करा लिया। कोहली तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।कोहली जब बल्लेबाजी करने आए तो भारत 12वें ओवर में शिखर धवन (29) का विकेट गंवा चुका था। क्रीज पर कप्तान केएल राहुल थे और ऐसे में कोहली के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी थी हालांकि वे क्रीज पर पैर जमाने में नाकाम रहे।

कोहली का विकेट लेकर केशव महाराज ने बनाया रिकॉर्ड

पूर्व कप्तान कोहली भारतीय पारी के 13वें ओवर में केशव महाराज की गेंद पर आउट हुए। उन्होंने इस पारी में 5 गेंदें खेली और बिना कोई रन जोड़े महाराज की गेंद पर टेंबा बावुमा को कैच थमा दिया। 

कोहली अपने वनडे करियर में 14वीं बार बिना खाता खोले ऑउट हुए पर दिलचस्प ये रहा कि इससे पहले 13 बार उन्हें तेज गेंदबाजों ने आउट किया है। इस तरह केशव महाराज पहले ऐसे स्पिन गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने वनडे में कोहली को शून्य पर आउट किया।

कोहली के आउट होते ही भारत ने 64 रनों पर दो विकेट गंवा दिए। धवन जब आउट हुए तब भारत का स्कोर 63 रन था। बहरहाल, कोहली के आउट होने के बाद ऋषभ पंत और केएल राहुल की जोड़ी ने जमकर रन बटोरने शुरू किए और भारत की पारी को संवारा।

कोहली कब-कब हुए जीरो पर आउट

करीब 2 साल से अधिक समय के बाद कोहली पहली बार वनडे में शून्य पर आउट हुए है। इससे पहले आखिरी बार वे 2019 में विशाखापट्टनम में वेस्टइंडीज के खिलाफ बिना खाता खोले आउट हुए थे। वे वनडे में पहली बार 2010 में जिम्बाब्वे के खिलाफ बुलावायो में शून्य पर आउट हुए। इस साल वे कुल तीन बार डक पर आउट हुए। इसके बाद 2011 में दो बार, 2012 में एक, 2013 में तीन बार, 2014 में एक और 2017 में दो बार कोहली बिना खाता खोले वनडे में आउट हुए हैं।

Open in app