RR vs RCB: दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो का मुकाबला, जानिए संभावित प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

राजस्थान रॉयल्स ने 12 मैचों में से छह में जीत हासिल की है। 12 अंकों के साथ वह पांचवें स्थान पर हैं। वहीं आरसीबी की टीम 11 मैचों में पांच जीत के साथ सातवें स्थान पर है। जो भी टीम आज हारेगी उसकी प्लेऑफ में जाने की उम्मीद लगभग खत्म हो जाएगी।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 14, 2023 01:39 PM2023-05-14T13:39:00+5:302023-05-14T13:40:36+5:30

RR vs RCB Sawai Mansingh Stadium Pitch Report playing 11 virat kohli sanju samson | RR vs RCB: दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो का मुकाबला, जानिए संभावित प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच

googleNewsNext
Highlights राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैचजो हारेगा वह प्लेऑफ से लगभग बाहरजयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा मुकाबला

RR vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में रविवार को पहला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के लिए ये करो या मरो वाला मुकाबला है। जो भी टीम आज हारेगी उसकी प्लेऑफ में जाने की उम्मीद खत्म हो जाएगी।

राजस्थान रॉयल्स ने 12 मैचों में से छह में जीत हासिल की है। 12 अंकों के साथ वह पांचवें स्थान पर हैं। वहीं आरसीबी की टीम 11 मैचों में पांच जीत के साथ सातवें स्थान पर है।  आरसीबी को अगर प्लेऑफ में जगह बनानी है तो इस मैच में किसी भी हाल में राजस्थान रॉयल्स को हराना होगा।  आरसीबी की जीत की दुआ आज सिर्फ उसके फैंस नहीं बल्कि गुजरात टाइटंस, चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें भी करेगी क्योंकि आरसीबी के खिलाफ राजस्थान की हार से कई टीमों को फायदा होने वाला है।

राजस्थान ने इस सीजन में अब तक 12 मैच खेले हैं, जिनमें टीम को 6 में जीत और इतने ही मैचों में हार मिली। टीम के पास अभी 12 पॉइंट्स हैं। आरआर अगर आज हारती है तो आखिरी मैच जीतकर भी केवल 14 अंक ही हासिल कर पाएगी। इसका फायदा गुजरात और चेन्नई को होगा। आरसीबी की तरफ से अब तक इस टूर्नामेंट में फाफ डू प्लेसी ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। वह इस सीजन अब तक 576 रन बना चुके हैं। 

राजस्थान और बेंगलुरु के बीच अब तक कुल 29 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इनमें 14 मैच बेंगलुरु और 12 मैच राजस्थान ने जीते हैं, वहीं तीन मैच बेनतीजा रहे।

पिच और मौसम

सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच पर दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली टीम को बढ़त मौजूद है। इस मैदान पर आखिरी मैच राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया था जिसमें एसआरएच को जीत मिली थी। इस मैदान पर कुल मिलाकर अब तक 51 आईपीएल मैच खेले गए हैं जिसमें से केवल 17 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीत पाई है।

जयपुर में दिन का तापमान 38 डिग्री से लेकर 41 डिग्री सेलशियस तक रहने की उम्मीद है। मैच के दौरान बारिश का कोई आसार नहीं है।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), केदार जाधव, वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड।

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), जो रूट, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, केएम आसिफ, युजवेंद्र चहल।

Open in app