रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में नहीं खेलेंगे! बुमराह को कप्तानी, 35 साल बाद दिखेगा ये बदलाव

भारत और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से शुरू हो रहे टेस्ट में रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे। वे कोरोना पॉजिटिव हैं और मैच से पहले फिट होने की संभावना कम है।

By विनीत कुमार | Published: June 29, 2022 05:05 PM2022-06-29T17:05:35+5:302022-06-29T20:01:37+5:30

Rohit Sharma will miss fifth test against England, Bumrah will lead Indian side says sources | रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में नहीं खेलेंगे! बुमराह को कप्तानी, 35 साल बाद दिखेगा ये बदलाव

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में जसप्रीत बुमराह करेंगे कप्तानी! (फाइल फोटो)

Next
Highlightsभारत और इंग्लैंड के बीच एक जुलाई से टेस्ट मैच, सूत्रों के अनुसार रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे।रोहित शर्मा की जगह जसप्रीत बुमराह को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, उन्हें इस बारे में बता दिया गया है।सूत्रों के अनुसार टीम मीटिंग में बुमराह को इस बारे में जानकारी भी दे दी गई है।

बर्मिंघम: इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से शुरू हो रहे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे। सूत्रों के हवाले से ये जानकारी सामने आई है। रोहित शर्मा के हाल में कोरोना संक्रमित होने की बात सामने आई थी। इसके बाद से रोहित शर्मा क्वारंटीन में हैं। सूत्रों के अनुसार ऐसे में वे इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में नजर नहीं आएंगे।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में जसप्रीत बुमराह को इस मैच के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। सूत्रों के अनुसार टीम मीटिंग में बुमराह को इस बारे में जानकारी भी दे दी गई है।

दरअसल एक जुलाई से शुरू हो रहा टेस्ट मैच पिछले साल के पांच मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला है। पिछले साल कोविड की वजह से पांचवां मैच नहीं खेला जा सका था। भारत इस सीरीज में अभी 2-1 से आगे चल रहा है। भारतीय टीम को इस बार इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट मैच के बाद तीन टी20 और इतने ही वनडे मैच भी खेलने हैं।

35 साल बाद तेज गेंदबाज को कप्तानी

कुछ दिन पहले ही रोहित शर्मा के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को उनके कवर के तौर पर भारतीय टीम में शामिल किया गया है। 

बहरहाल बुमराह अगर टीम की कमान संभालते हैं तो यह 35 साल बाद होगा जब कोई तेज गेंदबाज फिर से टेस्ट में भारत की कप्तानी करेगा। आखिरी बार कपिल देव तेज गेंदबाज के रूप में भारत के टेस्ट कप्तान बने थे। वे 1987 में कप्तानी पद से हटे थे। 

खास ये भी है कि भारत ने 1932 में पहला टेस्ट खेला था और उसके बाद से टीम की कमान संभालने वाले बुमराह भारत की कप्तानी करने वाले 36वें क्रिकेटर होंगे । गुजरात के तेज गेंदबाज ने 29 टेस्ट में 123 विकेट लिये हैं और उनकी गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में होती है।

बताते चलें कि एक जुलाई से शुरू हो रहा टेस्ट दोनों ही टीमों से लिए निर्णायक है। भारतीय टीम अगर जीत हासिल करती है या फिर ड्रॉ भी कराने में कामयाब होती है तो वह 2007 के बाद फिर से इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब होगी। वहीं इंग्लैंड के लिए करो या मरो की स्थिति है। मैच ड्रॉ करने पर भी उसे सीरीज गंवाना पड़ेगा। ऐसे में इंग्लिश टीम हर हाल में जीत हासिल कर 2-2 से सीरीज को बराबर पर छोड़ना चाहेगी।

Open in app