रोहित ने बुमराह की वापसी पर दिया अपडेट, बताया कब कर सकते हैं कमबैक

भारतीय टीम को आने वाले समय में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेलनी है। इससे पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी पर कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा बयान सामने आया है।

By शिवेंद्र राय | Published: January 25, 2023 02:45 PM2023-01-25T14:45:17+5:302023-01-25T14:46:50+5:30

Rohit Sharma gave an update on the return of Jasprit Bumrah | रोहित ने बुमराह की वापसी पर दिया अपडेट, बताया कब कर सकते हैं कमबैक

रोहित ने बुमराह की वापसी पर बात की

Next
Highlightsरोहित ने बुमराह की वापसी पर बात कीकहा- उन्हें जितना समय चाहिए होगा हम देंगेपीठ की चोट के कारण टीम से बाहर हैं बुमराह

नई दिल्ली: पीठ की चोट के कारण भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी पर कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा बयान सामने आया है। भारतीय टीम को आने वाले समय में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बार्डर गावस्कर ट्रॉफी खेलनी है और इस सीरीज के लिए बुमराह की उपलब्धता टीम इंडिया के लिए काफी मायने रखती है चार टेस्ट मैचों की ये सीरीज 9 फरवरी से शुरू हो रही है।

रोहित शर्मा ने एनडीटीवी के साथ बातचीत में कहा, "बुमराह के बारे में मैं अभी निश्चित नहीं हूं। पहले 2 टेस्ट मैच में निश्चित रूप से वह उपलब्ध नहीं होंगे। मैं उम्मीद कर रहा हूं कि वह बाकी के 2 मैचों के लिए हमारे पास रहेंगे। उन्हें इंजरी है, इस वजह से हम कोई ऐसा रिस्क नहीं उठाना चाहते जिससे परेशानी बढ़े। क्योंकि पीठ की चोट हमेशा गंभीर होती है।”

रोहित ने आगे कहा, “हमें इसके बाद भी कई मैच खेलने है। हम एनसीए में फिजियोथेरेपिस्ट और डॉक्टर से लगातार संपर्क कर रहे हैं। हम उनकी निगरानी करेंगे। उन्हें जितना समय चाहिए होगा हम देंगे।”

9 फरवरी से शुरू होकर 13 मार्च तक चलने वाली बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाली है। इस सीरीज के नतीजे तय करेंगें कि भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचेगी या नहीं। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को टीम मैनेजमेंट भी काफी गंभीरता से ले रहा है और इसीलिए सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय टीम एक तैयारी शिविर में हिस्सा लेगी।

बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम भी काफी गंभीर है। इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए एक भी अभ्यास मैच नहीं रखा गया है और इससे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क नाराज हैं। बिग स्पोटर्स ब्रेकफास्ट पर बात करते हुए उन्होंने कहा,‘अभ्यास मैच नहीं होना समझ से परे है। भारत में पहले टेस्ट से पूर्व कोई अभ्यास मैच नहीं है। इसका काफी असर पड़ सकता है।ऑस्ट्रेलिया में खेलने की तुलना में भारत में खेलना बिल्कुल अलग है। स्पिन गेंदबाजों को कैसे खेलना है, रिवर्स स्विंग का सामना कैसे करना है,इसके लिये अलग रणनीति बनानी होती है ।’ 

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।  
 

Open in app