Road Safety World Series: मौजूदा चैंपियन इंडिया लीजेंड्स की अगुवाई करेंगे दिग्गज बल्लेबाज, आठ टीम, टूर्नामेंट 10 सितंबर से, पहला मैच कानपुर में, जानें शेयडूल

Road Safety World Series: भारत और न्यूजीलैंड के अलावा ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और इंग्लैंड की टीमें भी हिस्सा लेंगी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 1, 2022 04:50 PM2022-09-01T16:50:01+5:302022-09-01T16:51:47+5:30

Road Safety World Series Sachin Tendulkar lead Indian Legends in Season 2 Kanpur host opener on Sept 10-1 oct Eight teams, know schedule | Road Safety World Series: मौजूदा चैंपियन इंडिया लीजेंड्स की अगुवाई करेंगे दिग्गज बल्लेबाज, आठ टीम, टूर्नामेंट 10 सितंबर से, पहला मैच कानपुर में, जानें शेयडूल

टूर्नामेंट 10 सितंबर से 22 दिन तक विभिन्न स्थलों पर खेला जाएगा। (file photo)

Next
Highlightsसचिन तेंदुलकर मौजूदा चैंपियन इंडिया लीजेंड्स की अगुवाई करेंगे।आयोजकों ने गुरुवार को यह घोषणा की।टूर्नामेंट में इस बार न्यूजीलैंड लीजेंड्स की टीम भी भाग लेगी।

Road Safety World Series: भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर 10 सितंबर से 1 अक्टूबर 2022 तक कानपुर, रायपुर, इंदौर और देहरादून में खेले जाने वाले रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ (RSWS) के दूसरे संस्करण में गत चैंपियन इंडिया लीजेंड्स का नेतृत्व करेंगे।

टूर्नामेंट 10 सितंबर से 22 दिन तक विभिन्न स्थलों पर खेला जाएगा। टूर्नामेंट का पहला मैच कानपुर में होगा, जबकि रायपुर में दोनों सेमीफाइनल और फाइनल खेला जाएगा। न्यूजीलैंड लीजेंड्स इस संस्करण में नई टीम है। 22 दिवसीय आयोजन के दौरान भारत, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और इंग्लैंड के दिग्गजों में शामिल होंगे।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (RSWS) को भारत सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय और सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय और युवा मामले और खेल मंत्रालय द्वारा समर्थित किया जाता है। यूएस-आधारित 27वें इन्वेस्टमेंट्स द्वारा समर्थित 27वें स्पोर्ट्स लीग के अनन्य मार्केटिंग अधिकार धारक हैं जबकि प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप (पीएमजी) इवेंट मैनेजमेंट पार्टनर है।

दो अन्य स्थानों पर मैच खेले जाएंगे उनमें इंदौर और देहरादून शामिल हैं। देश और विश्व भर में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने के मुख्य उद्देश्य के साथ खेले जाने वाली इस प्रतियोगिता में भारत और न्यूजीलैंड के अलावा ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और इंग्लैंड की टीमें भी हिस्सा लेंगी।

इस सीरीज को भारत सरकार के परिवहन मंत्रालय और सूचना एवं प्रसारण तथा युवा कल्याण एवं खेल मंत्रालय का समर्थन हासिल है। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा,‘‘ मुझे पूरा विश्वास है कि रोड सेफ्टी विश्व सीरीज सामाजिक बदलाव में अहम भूमिका निभाएगी तथा सड़क और सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों का नजरिया बदलने के लिए आदर्श मंच के रूप में काम करेगी।’’

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, ‘‘रोड सेफ्टी विश्व सीरीज क्रिकेट के माध्यम से सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने के लिए बहुत अच्छी पहल है। हम चाहते हैं किस देश का प्रत्येक व्यक्ति जागरूक रहें और सड़क से जुड़े सभी नियमों और दिशा निर्देशों का पालन करें। इसके लिए हमें लोगों में जागरूकता पैदा करनी है और मुझे पूरा विश्वास है कि यह सीरीज इसमें अहम भूमिका निभाएगी।’’ 

 

Open in app