ऋषभ पंत के 2023 में अधिकांश समय क्रिकेट से दूर रहने की उम्मीद, 6 सप्ताह बाद होगी तीसरे लिगामेंट की सर्जरी

पंत 30 दिसंबर को दिल्ली से रुड़की जाते वक्त रास्ते में उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया था जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गए थे। उन्हें पिछले हफ्ते बीसीसीआई के निर्देश पर देहरादून से मुंबई लाया गया था...

By अनिल शर्मा | Published: January 15, 2023 07:58 AM2023-01-15T07:58:08+5:302023-01-15T08:01:11+5:30

Rishabh Pant expected to stay away from cricket for most of 2023 | ऋषभ पंत के 2023 में अधिकांश समय क्रिकेट से दूर रहने की उम्मीद, 6 सप्ताह बाद होगी तीसरे लिगामेंट की सर्जरी

ऋषभ पंत के 2023 में अधिकांश समय क्रिकेट से दूर रहने की उम्मीद, 6 सप्ताह बाद होगी तीसरे लिगामेंट की सर्जरी

googleNewsNext
Highlightsकार हादसे में घायल हुए पंत के घुटने के तीनों प्रमुख लिगामेंट फट गए हैं।इनमें से दो की सर्जरी हो गई है जबकि तीसरे लिगामेंट की सर्जरी 6 सप्ताह बाद होगी।

मुंबई: भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के 2023 के अधिकांश समय तक क्रिकेट के मैदान से बाहर रहने की संभावना है। रिपोर्ट के मुताबिक पंत आईपीएल सहित कई प्रमुख प्रतियोगिताओं में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। ESPNcricinfo के अनुसार, 30 दिसंबर को कार हादसे में घायल हुए पंत के घुटने के तीनों प्रमुख लिगामेंट फट गए हैं और इनमें से दो की सर्जरी हो गई है जबकि तीसरे लिगामेंट की सर्जरी 6 सप्ताह बाद होगी।

पंत को कम से कम छह महीने मैदान से बाहर रहने की उम्मीद है। ऐसे में अक्टूबर-नवंबर में भारत में आयोजित होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए चुने जाने की संभावनाएं नहीं के बराबर है। पंत 30 दिसंबर को दिल्ली से रुड़की जाते वक्त रास्ते में उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया था जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गए थे। उन्हें पिछले हफ्ते बीसीसीआई के निर्देश पर देहरादून से मुंबई लाया गया था और बोर्ड द्वारा नियुक्त एक विशेष सर्जन डॉ. दिनशॉ पारदीवाला की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है।

दुर्घटना और सर्जरी के बाद से बीसीसीआई ने तीन मेडिकल बुलेटिन जारी किए, जिनमें से एक में खुलासा हुआ कि पंत के दाहिने टखने में भी चोट लगी थी। ESPNcricinfo द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार, घुटने के तीनों लिगामेंट फट गए थे। 

Open in app