रिकी पोंटिंग ने कहा- केएल राहुल मध्यक्रम में और शुभमन ओपनर के रूप में खेलें, विराट कोहली पर कही ऐसी बात

आईसीसी रिव्यू के ताजा एपिसोड में रिकी पोंटिंग ने कहा, "केएल राहुल के इस टीम से बाहर होने से शुभमन गिल को मौका मिला। इन दोनों खिलाड़ियों ने टेस्ट मैच खेला है और आप संभावित रूप से उन दोनों को एक ही टीम में रख सकते हैं। शुभमन गिल पारी की शुरुआत कर सकते हैं और केएल राहुल मध्यक्रम में खेल सकते हैं।"

By शिवेंद्र राय | Published: March 7, 2023 02:18 PM2023-03-07T14:18:26+5:302023-03-07T15:12:08+5:30

Ricky Ponting said KL Rahul should play in middle order and Shubman as an opener Virat Kohli | रिकी पोंटिंग ने कहा- केएल राहुल मध्यक्रम में और शुभमन ओपनर के रूप में खेलें, विराट कोहली पर कही ऐसी बात

रिकी पोंटिंग ने राहुल को मिडिल आर्डर में खिलाने की बात की

googleNewsNext
Highlightsरिकी पोंटिंग ने बताया किस पोजिशन पर खेल सकते हैं केएल राहुलकहा- विदेशों में राहुल और शुभमन साथ खेल सकते हैंराहुल को मिडिल आर्डर में खिलाने की बात की

नई दिल्ली: बार्डर-गावस्कर सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में केएल राहुल ने भारतीय पारी की शुरुआत की थी। राहुल दोनों ही मैच में बल्ले से असफल रहे थे। टीम में राहुल की जगह पर कई तरह के सवाल भी उठाए गए थे। इसके बाद जब तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का एलान किया गया तब राहुल को टीम में तो जगह मिली लेकिन उन्हें अंतिम एकादश से निकाल दिया गया। इंदौर में राहुल की जगह शुभमन गिल को मौका दिया गया।

अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने बताया है कि कैसे राहुल और गिल को एक साथ टीम में रखा जा सकता है।  पोंटिंग चाहते हैं कि अगर टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचती है तो गिल और राहुल दोनों प्लेइंग 11 में रहे। 

आईसीसी रिव्यू के ताजा एपिसोड में रिकी पोंटिंग ने कहा, "केएल राहुल के इस टीम से बाहर होने से शुभमन गिल को मौका मिला। इन दोनों खिलाड़ियों ने टेस्ट मैच खेला है और आप संभावित रूप से उन दोनों को एक ही टीम में रख सकते हैं। शुभमन गिल पारी की शुरुआत कर सकते हैं और केएल राहुल मध्यक्रम में खेल सकते हैं। उन्होंने पहले इंग्लैंड की परिस्थितियों में क्रिकेट खेला है।"

रिकी पोंटिंग ने बातचीत के दौरान विराट कोहली की टेस्ट मैचों में फार्म के सवाल पर भी बात की। पोंटिंग ने कहा, "मैं बार्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में किसी के फॉर्म को नहीं देख रहा हूं। बल्लेबाजों के लिए यह बुरा सपना रहा है। विराट के लिए मैंने बार-बार कहा है कि चैंपियन खिलाड़ी हमेशा रास्ता खोज लेते हैं। हां, इस समय वह रन नहीं बना पा रहे हैं जिसकी हम सभी उनसे उम्मीद करते हैं। हम सभी जानते हैं कि बल्लेबाज के तौर पर जब आप संघर्ष कर रहे होते हैं और रन नहीं बना रहे होते हैं तो आपको किसी और को बताने की जरूरत नहीं होती है। आप खुद इससे काफी वाकिफ हैं। लेकिन मैं विराट कोहली को लेकर चिंतित नहीं हूं। क्योंकि मैं जानता हूं कि वह वापसी करेंगे।"

बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला जून में ओवल में होना है। हालांकि इससे पहले भारत को 9  मार्च से शुरु होने वाले अहमदाबाद टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराना होगा। 

Open in app