विराट कोहली के बाद अब कौन संभाल सकता है भारतीय टेस्ट टीम की कमान, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग ने कही ये बात

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा एक सफल टेस्ट कप्तान साबित हो सकते हैं। यही नहीं, पोंटिंग ने इसके पीछे तर्क भी दिए हैं कि आखिर उन्हें ऐसा क्यों लगता है कि शर्मा एक सफल टेस्ट बन सकते हैं।

By मनाली रस्तोगी | Published: January 31, 2022 12:57 PM2022-01-31T12:57:35+5:302022-01-31T12:59:14+5:30

Ricky Ponting picks Rohit Sharma as Virat Kohli successor for Indian Test cricket team | विराट कोहली के बाद अब कौन संभाल सकता है भारतीय टेस्ट टीम की कमान, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग ने कही ये बात

विराट कोहली के बाद अब कौन संभाल सकता है भारतीय टेस्ट टीम की कमान, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग ने कही ये बात

Next
Highlightsरिकी पोंटिंग ने बताया कि इंडियन क्रिकेट टीम में ऐसा कौन सा खिलाड़ी है जो कोहली की जगह ले सकता है।रिकी पोंटिंग अजिंक्य रहाणे और केएल राहुल के बारे में भी बात करते हुए नजर आए। पोंटिंग ने की रहाणे और राहुल की तारीफ।

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली कैप्टेंसी छोड़ने को लेकर लगातार चर्चा का विषय बने हुए हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने बताया कि इंडियन क्रिकेट टीम में ऐसा कौन सा खिलाड़ी है जो कोहली की जगह ले सकता है। 'द आईसीसी रीव्यू' के पहले एपिसोड में पूर्व क्रिकेटर इसा गुहा के साथ बातचीत करते हुए पोंटिंग ने उम्मीद जताई कि रोहित शर्मा एक सफल टेस्ट कप्तान साबित हो सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के साथ रोहित की सफलता मुख्य कारण है कि उन्हें कोहली के उत्तराधिकारी के रूप में नामित किया जाना चाहिए। 

अपनी बात को जारी रखते हुए रिकी पोंटिंग ने कहा, "मुझे लगता है कि मुंबई इंडियंस के लिए उन्होंने (रोहित शर्मा) ने जो किया, उसके बारे में सब जानते हैं। वह वहां एक बहुत ही सफल लीडर रहे हैं और उन्होंने कुछ मौकों पर भारत का नेतृत्व भी किया है। जब आप कप्तानी की भूमिका निभाते हैं तो अपने खेल में शीर्ष पर रहने के बारे में मैंने जो कहा था, अगर मैं उस पर वापस जाता हूं, तो पिछले 2-3 वर्षों में उन्होंने अपने टेस्ट क्रिकेट के साथ जो किया है, उसके बाद बहस करना बहुत कठिन है। हम सब जानते हैं कि वो बेहतरीन टेस्ट क्रिकेट प्लेयर हैं।"

पोंटिंग ने आगे कहा, "वे (बीसीसीआई) अपनी भूमिकाओं के साथ जो करना चाहते हैं, उसे बनाने का फैसला करेंगे, चाहे वे भूमिकाओं को विभाजित करें या वे सभी प्रारूपों के लिए एक ही कप्तान रखना चाहते हैं।" बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने पांच बार आईपीएल का ख़िताब जीते हैं, जिसकी वजह से मुंबई इंडियंस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीमों में से एक है। यही नहीं, शर्मा ने कई बार टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम की कप्तानी की है, लेकिन वनडे क्रिकेट में उन्हें अभी तक मौका नहीं मिला है।

वहीं, रोहित शर्मा के अलावा रिकी पोंटिंग अजिंक्य रहाणे और केएल राहुल के बारे में भी बात करते हुए नजर आए। उन्होंने रहाणे और राहुल के बारे में कहा कि अजिंक्य एक महान व्यक्ति और अच्छे खिलाड़ी हैं। हालांकि केएल राहुल के बारे में पोंटिंग ने कहा कि वो उन्हें अच्छे से नहीं जानते हैं। मगर राहुल के बारे में उन्होंने रिपोर्ट्स पढ़ी हैं, जिनके अनुसार वो एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। 

Open in app