आकाश दीप को मनोज तिवारी ने दी थी विराट कोहली को इंप्रेस करने की सलाह, भारतीय टीम पर कही थी ये बात

आकाश दीप ने बताया कि उन्हें अनो तिवारी ने कहा था कि अगर वो विराट कोहली को प्रभावित करने में कामयाब होते हैं तो उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिलेगा और भारत के लिए भी खेल सकते हैं क्योंकि आपके पास एक अच्छा तेज गेंदबाज बनने के लिए सभी क्वालिटी हैं।

By मनाली रस्तोगी | Published: June 14, 2022 12:34 PM2022-06-14T12:34:07+5:302022-06-14T12:38:32+5:30

RCB pacer Akash Deep recalls Manoj Tiwary advice on Virat Kohli | आकाश दीप को मनोज तिवारी ने दी थी विराट कोहली को इंप्रेस करने की सलाह, भारतीय टीम पर कही थी ये बात

आकाश दीप को मनोज तिवारी ने दी थी विराट कोहली को इंप्रेस करने की सलाह, भारतीय टीम पर कही थी ये बात

Next
Highlightsआकाश दीप को पहली बार आईपीएल 2021 में घायल वॉशिंगटन सुंदर की जगह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में चुना गया था।उन्हें पिछले साल एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।

नई दिल्ली: बंगाल पेसर आकाश दीप ने इसी साल आईपीएल डेब्यू किया। वो आईपीएल के 15वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की और से खेलते हुए नजर आए। वहीं, आकाश दीप ने खुलासा किया कि भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी ने उन्हें कहा था कि अगर वह विराट कोहली को प्रभावित कर सकते हैं तो उनके पास भारत के लिए खेलने का भी अच्छा मौका है। 

आकाश दीप को पहली बार आईपीएल 2021 में घायल वॉशिंगटन सुंदर की जगह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में चुना गया था। उन्हें पिछले साल एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। लेकिन जैसा कि तिवारी ने कहा था वह विराट कोहली पर एक छाप छोड़ने में कामयाब रहे, जिसके बाद आरसीबी ने उन्हें उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में मेगा ऑक्शन में खरीदा गया। 

वहीं, इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान आकाश दीप ने कहा, "मनोज (तिवारी) भैया विराट भारत के कप्तान हैं और यदि आप उन्हें प्रभावित करने में कामयाब होते हैं तो आपको अगले सीजन में आईपीएल में खेलने का मौका मिलेगा और भारत के लिए भी खेल सकते हैं क्योंकि आपके पास एक अच्छा तेज गेंदबाज बनने के लिए सभी क्वालिटी हैं। यही मेरा लक्ष्य था और मैं अभ्यास मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहा और बाद में नीलामी में चुना गया।"

आकाश दीप ने पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल में डेब्यू किया था। उन्हें यह कैप किसी और ने नहीं बल्कि खुद कोहली ने दी थी। आकाश दीप ने कहा कि यह एक सपने के सच होने जैसा है। दीप ने बताया, "एक बच्चे के रूप में जब हम टीवी पर कोहली और धोनी को देखते थे तो मैं सोचता था कि क्या मुझे अपने जीवन में कभी उनसे मिलने का मौका मिलेगा। मेरे दिमाग में वे सुपरहीरो की तरह थे और जहां से मैं आया हूं, मैंने कभी नहीं सोचा था कि किसी दिन मैं कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करूंगा। सब सपना है।"

अपनी बात को जारी रखते हुए आकाश दीप ने कहा, "मैं हैरान था कि वह जानते हैं कि मैं कहां से हूं, मेरी यात्रा, संघर्ष और सब कुछ। मुझे टोपी देते हुए उन्होंने कहा कि आप यहां रहने के लायक हैं। बस वही करते रहो जो तुमने अतीत में किया है। बस अपने आप का आनंद लें, अपनी प्रक्रिया पर टिके रहें। यह बहुत ही भावुक क्षण था। पूरा आईपीएल 2022 मेरे लिए सीखने का अनुभव था और जिस क्षण हम बुलबुले से बाहर थे मैंने हर जगह जोश का अनुसरण किया। मैंने अपना ज्यादातर समय उनके साथ बिताया। यह असली था क्योंकि मैं यूट्यूब पर उनकी गेंदबाजी देखता था और अब मैं उनके साथ गेंदबाजी कर रहा था।" 

Open in app