केएल राहुल को उपकप्तान पद से हटाए जाने पर रवि शास्त्री ने चौंकाने वाला बयान दिया, बताया किसे मिले तीसरे टेस्ट में मौका

रवि शास्त्री का मानना है कि घरेलू सीरीज में उपकप्तान चुने जाने का प्रावधान ही नहीं होना चाहिए। रवि शास्त्री ने कहा कि अगर मैच में किसी वक्त कप्तान को फील्ड छोड़नी पड़ती है तो आपका कोई भी प्लेयर जिम्मेदारी संभाल सकता है।

By शिवेंद्र राय | Published: February 26, 2023 02:24 PM2023-02-26T14:24:38+5:302023-02-26T14:26:31+5:30

Ravi Shastri gave a shocking statement on the removal of KL Rahul from the post of vice-captain | केएल राहुल को उपकप्तान पद से हटाए जाने पर रवि शास्त्री ने चौंकाने वाला बयान दिया, बताया किसे मिले तीसरे टेस्ट में मौका

केएल राहुल और रवि शास्त्री (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsकेएल राहुल से उपकप्तानी छीने जाने पर शास्त्री का बयानकहा- घरेलू सीरीज में उपकप्तान चुने जाने का प्रावधान ही नहीं होना चाहिएकहा- तीसरे टेस्ट में राहुल की जगह गिल को मिले मौका

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शुरुआती 2 टेस्ट मैचों के लिए चुनी गई भारतीय टीम में केएल राहुल बतौर उप-कप्तान टीम में शामिल किए गए थे। लेकिन नागपुर और दिल्ली दोनो जगह असफल रहे। जब तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का चयन किया गया तब राहुल को टीम में तो जगह मिली लेकिन उनसे उप कप्तानी की जिम्मेदारी छिन ली गई।

इसे लेकर कई पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने अलग-अलग राय दी। कुछ ने इसे सही माना तो कुछ बीच सीरीज बोर्ड के इस फैसले से नाराजगी जताई थी। लेकिन अब भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कुछ ऐसा कहा है जो सबसे अलग है। दरअसल रवि शास्त्री का मानना है कि घरेलू सीरीज में उपकप्तान चुने जाने का प्रावधान ही नहीं होना चाहिए। रवि शास्त्री ने कहा,  "मुझे लगता है कि टीम इंडिया का उप-कप्तान नहीं बनाना चाहिए। अगर मैच में किसी वक्त कप्तान को फील्ड छोड़नी पड़ती है तो आपका कोई भी प्लेयर जिम्मेदारी  संभाल सकता है। अगर उप-कप्तान फॉर्म में नहीं है, तो कोई उसकी जगह ले सकता है। घर में उप-कप्तान की जरूरत नहीं है, बाहर उसपर विचार हो सकता है।"

इसके अलावा शास्त्री ने तीसरे टेस्ट के लिए राहुल की जगह शुभमन गिल को मौका दिए जाने की बात भी की। शास्त्री ने कहा कि मैनेजमेंट दोनो के खेल और फॉर्म पर नजर रख रहा है वो सही फैसला लेंगे। बता दें कि साल 2014 में टेस्ट डेब्यू करने वाले केएल राहुल ने अब तक भारत के लिए 46 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनकी औसत 34.08 की है। 7 शतक के साथ केएल राहुल ने अब तक केवल 2624 रन बनाए हैं। माना जा रहा है कि मौजूदा बॉर्डर गावस्कर सीरीज राहुल के लिए आखिरी मौका है।

राहुल की टीम में जगह को लेकर कई पूर्व भारतीय क्रिकेटर भी अब खुल कर बोल रहे हैं। भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने राहुल के लिए चयनकर्ताओं पर पक्षपाती होने का आरोप लगाया है और उनको अंतहीन मौके दिए जाने की बात कही है। दिल्ली टेस्ट के बाद वेंकटेश प्रसाद ट्विटर पर लिखा, "भारतीय क्रिकेट के कम से कम पिछले 20 वर्षों में किसी भी शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ने इतने कम औसत के साथ इतने सारे टेस्ट नहीं खेले हैं। प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को प्लेइंग-11 में शामिल होने का मौका नहीं मिल रहा है। शिखर का टेस्ट औसत 40+ था, मयंक का 41+ था जिसमें 2 दोहरे शतक थे। शुभमन गिल शानदार फॉर्म में हैं, सरफराज कभी ना खत्म होने वाला इंतजार कर रहे हैं। कई सारे घरेलू प्रदर्शनों की लगातार उपेक्षा हो रही है।"

Open in app