विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल क्वालीफाई करने के लिए राहुल द्रविड़ ने बताई भारत की योजना, जानें

भारतीय क्रिकेट टीम वर्तमान में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की अंतिम तालिका में चौथे स्थान पर है जबकि श्रीलंका तीसरे स्थान पर है, वहां पहुंचने के लिए उनके प्रतिद्वंद्वी दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया होंगे।

By मनाली रस्तोगी | Published: December 16, 2022 10:05 AM2022-12-16T10:05:15+5:302022-12-16T10:08:15+5:30

Rahul Dravid reveals India's battle plan to qualify for World Test Championship final | विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल क्वालीफाई करने के लिए राहुल द्रविड़ ने बताई भारत की योजना, जानें

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल क्वालीफाई करने के लिए राहुल द्रविड़ ने बताई भारत की योजना, जानें

googleNewsNext
Highlightsभारत लगातार दूसरे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए एक मुश्किल रास्ते का सामना कर रहा है।भारत को ये देखना होगा कि वो मौजूदा चक्र में शेष 6 मैचों में से अधिकांश जीते और कोई हारे नहीं।मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि टीम बहुत आगे नहीं देख रही है और हर टेस्ट को वैसे ही ले रही है जैसे वह आता है।

नई दिल्ली: भारत लगातार दूसरे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए एक मुश्किल रास्ते का सामना कर रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम वर्तमान में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की अंतिम तालिका में चौथे स्थान पर है जबकि श्रीलंका तीसरे स्थान पर है, वहां पहुंचने के लिए उनके प्रतिद्वंद्वी दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया होंगे। भारत को ये देखना होगा कि वो मौजूदा चक्र में शेष 6 मैचों में से अधिकांश जीते और कोई हारे नहीं।

भारतीय क्रिकेट टीम ने दूसरे दिन के अंत में चटोग्राम में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट पर नियंत्रण करते हुए जोरदार अंदाज में मौके के लिए अपना अंतिम प्रयास शुरू कर दिया है। भारत के 404 के जवाब में मेजबान टीम 133/8 पर सिमट गई है। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि टीम बहुत आगे नहीं देख रही है और हर टेस्ट को वैसे ही ले रही है जैसे वह आता है।

इसी क्रम में राहुल द्रविड़ ने BCCI.tv को दिए एक इंटरव्यू में कहा, "यह एक समय में एक कदम है। मुझे नहीं लगता कि हम यहां से शुरू करने से पहले छठे को देखना शुरू कर सकते हैं। हमें पहले इसे जीतना है। हमें खुद को मौका देने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना होगा और फिर ढाका जाकर दोहराना होगा। जैसे ही हम जाते हैं इसे ले लो।" उसके चार मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में होंगे। 

ऑस्ट्रेलिया शनिवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी भी करेगा। इसका मतलब है कि मौजूदा शीर्ष दो आने वाले महीनों में अपने जीत प्रतिशत पर बड़ी चोट कर सकते हैं, खासकर ऑस्ट्रेलिया जो अपने घर में भारत का सामना करने के चुनौतीपूर्ण कार्य का सामना करते हैं। ऑस्ट्रेलिया 2015 के बाद से भारत को घर या बाहर टेस्ट सीरीज में नहीं हरा सका है।

द्रविड़ ने आगे कहा, "हम जानते हैं कि हमारे हाथों में एक चुनौती है, हमें चैंपियनशिप में बचे अधिकांश खेलों को जीतना होगा। लेकिन अगर हम पहले कदम ठीक से नहीं उठाएंगे तो हम वहां नहीं पहुंच पाएंगे। हमें इस पर ध्यान देना होगा और फिर देखेंगे कि पत्ते कैसे गिरते हैं और फिर हम देखेंगे कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में हमें क्या करना है।"

Open in app