धोनी ने 2019 में बना लिया था क्रिकेट से संन्‍यास लेने का मन, पंत को थी जानकारी, पूर्व कोच ने किया बड़ा खुलासा

अपनी किताब, 'कोचिंग बियॉन्ड- माई डेज विद द इंडियन क्रिकेट टीम' में श्रीधर ने धोनी के ऋषभ पंत के साथ हुई बातचीत का खुलासा किया, जिससे उन्हें एहसास हुआ कि इस अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ने संन्यास लेने का फैसला कर लिया है।

By रुस्तम राणा | Published: January 13, 2023 01:58 PM2023-01-13T13:58:08+5:302023-01-13T13:58:08+5:30

R Sridhar Makes Stunning Retirement Revelation Involving MS Dhoni | धोनी ने 2019 में बना लिया था क्रिकेट से संन्‍यास लेने का मन, पंत को थी जानकारी, पूर्व कोच ने किया बड़ा खुलासा

धोनी ने 2019 में बना लिया था क्रिकेट से संन्‍यास लेने का मन, पंत को थी जानकारी, पूर्व कोच ने किया बड़ा खुलासा

googleNewsNext
Highlightsश्रीधर ने अपनी किताब, 'कोचिंग बियॉन्ड- माई डेज विद द इंडियन क्रिकेट टीम' में किया यह खुलासासाल 2019 में विश्वकप के दौरान एमएस धोनी ने पंत को संन्यास लेने के संबंध में की थी बातचीतकैप्टन कूल ने 15 अगस्त, 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट को लेकर बड़ा खुलासा किया है। धोनी ने 15 अगस्त, 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। लेकिन उन्होंने इससे एक साल पहले ही संन्यास लेने का मन बना लिया था और इस संबंध में उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से बातचीत की थी। दरअसल इस बात का खुलासा भारत के पूर्व क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर ने किया है। उनके मुताबिक धोनी ने 2019 के एकदिवसीय विश्व कप के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का मन बना लिया था। 

अपनी किताब, 'कोचिंग बियॉन्ड- माई डेज विद द इंडियन क्रिकेट टीम' में श्रीधर ने धोनी के ऋषभ पंत के साथ हुई बातचीत का खुलासा किया, जिससे उन्हें एहसास हुआ कि इस अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ने संन्यास लेने का फैसला कर लिया है। एक अनसुनी कहानी का खुलासा करते हुए, श्रीधर ने कहा कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल के रिजर्व डे की सुबह, विकेटकीपर बल्लेबाज ने पंत से कहा कि वह "अपनी आखिरी बस को मिस नहीं करना चाहते हैं"।

श्रीधर ने किताब में इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से खुलासा करते हुए लिखा, "मैं अब यह खुलासा कर सकता हूं कि बीसीसीआई के साथ साक्षात्कार के समय, जिसमें मैंने एंटीगा से भाग लिया था, मैं यथोचित रूप से निश्चित था कि सभी व्यावहारिक उद्देश्यों के लिए, एमएस ने देश के लिए अपना आखिरी मैच खेला था। उन्होंने इसकी घोषणा नहीं की थी। बेशक, लेकिन मैं आपको बताऊंगा कि मुझे क्यों पता था। मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड के खिलाफ हमारे विश्व कप सेमीफाइनल में रिजर्व डे की सुबह, मैं ब्रेकफास्ट हॉल में पहला व्यक्ति था। जब एमएस और ऋषभ अंदर आए तो मैं अपनी कॉफी पी रहा था , उन्होंने अपना सामान उठाया और मेरे साथ मेरी टेबल पर आ गए।"

उन्होंने अपनी किताब में आगे लिखा, "न्यूजीलैंड के पास बल्लेबाजी करने के लिए केवल कुछ ओवर थे और हम इसके बाद अपनी पारी शुरू करेंगे, इसलिए मैच काफी जल्दी खत्म हो जाएगा। ऋषभ ने एमएस से हिंदी में कहा, 'भैय्या, कुछ लोग आज ही लंदन जाने की योजना बना रहे हैं। क्या आप रुचि लेंगे?' एमएस ने जवाब दिया, 'नहीं, ऋषभ, मैं टीम के साथ अपनी आखिरी बस ड्राइव को मिस नहीं करना चाहता।

Open in app