शाहिद अफरीदी को पीसीबी ने दी अहम जिम्मेदारी, राष्ट्रीय चयन समिति का बनाया अंतरिम अध्यक्ष

पीसीबी प्रबंधन समिति ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए पुरुषों की राष्ट्रीय चयन समिति के अंतरिम अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया।

By रुस्तम राणा | Published: December 24, 2022 03:46 PM2022-12-24T15:46:23+5:302022-12-24T16:01:01+5:30

PCB gave important responsibility to Shahid Afridi, made interim chairman of national selection committee | शाहिद अफरीदी को पीसीबी ने दी अहम जिम्मेदारी, राष्ट्रीय चयन समिति का बनाया अंतरिम अध्यक्ष

शाहिद अफरीदी को पीसीबी ने दी अहम जिम्मेदारी, राष्ट्रीय चयन समिति का बनाया अंतरिम अध्यक्ष

googleNewsNext
Highlightsअफरीदी चार सदस्यीय पैनल का नेतृत्व करेंगे, जिसमें पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक और राव इफ्तिखार अंजुम भी शामिल हैंअभी के लिए, नियुक्ति केवल न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला के लिए है, जो 26 दिसंबर से कराची में पहले टेस्ट से शुरू होगी

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को एक अहम जिम्मेदारी सौंपी है। पीसीबी प्रबंधन समिति ने बूम बूम अफरीदी को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए पुरुषों की राष्ट्रीय चयन समिति के अंतरिम अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया। शनिवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसकी जानकारी दी है।  

अफरीदी चार सदस्यीय पैनल का नेतृत्व करेंगे, जिसमें पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक और राव इफ्तिखार अंजुम भी शामिल हैं, जबकि हारून राशिद संयोजक होंगे। अभी के लिए, नियुक्ति केवल न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला के लिए है, जो 26 दिसंबर से कराची में पहले टेस्ट से शुरू होगी। समिति को पिछले पैनल द्वारा घोषित टेस्ट टीम की समीक्षा करने का काम सौंपा गया है, जिसका नेतृत्व मोहम्मद वसीम कर रहे थे।

समिति को पिछले पैनल द्वारा घोषित टेस्ट टीम की समीक्षा करने का काम सौंपा गया है, जिसका नेतृत्व मोहम्मद वसीम कर रहे थे। पाकिस्तान क्रिकेट ने एक ट्वीट में कहा, "पीसीबी प्रबंधन समिति ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को पुरुषों की राष्ट्रीय चयन समिति के अंतरिम अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया है। पैनल के अन्य सदस्य हैं: अब्दुल रज्जाक और राव इफ्तिखार अंजुम, हारून राशिद संयोजक होंगे।"

पाकिस्तान के पूर्व मुख्य चयनकर्ता वसीम के अनुबंध को नई पीसीबी प्रबंधन समिति द्वारा समाप्त कर दिए जाने के बाद अफरीदी की नियुक्ति हुई, जिसका नेतृत्व नजम सेठी कर रहे हैं। 2019 के अब तक के संविधान द्वारा स्थापित सभी समितियों को भी भंग कर दिया गया है।

नियुक्ति पर, अफरीदी ने कहा: "मैं पीसीबी प्रबंधन समिति द्वारा यह जिम्मेदारी सौंपे जाने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं और अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमताओं के साथ इस जिम्मेदारी को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा।" उन्होंने आगे कहा, "हमें अपने जीत के रास्ते पर वापस जाने की जरूरत है और मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि मेरिटोक्रेटिक और रणनीतिक चयन निर्णयों के माध्यम से, हम न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला में मजबूत प्रदर्शन करने और अपने प्रशंसकों के विश्वास को पुनः प्राप्त करने में राष्ट्रीय टीम की मदद करेंगे। मैं जल्द ही बैठक करूंगा।" मैं चयनकर्ताओं की एक बैठक करूंगा और आगामी मैचों के संदर्भ में अपनी योजनाओं को साझा करूंगा।"

Open in app