Pakistan vs New Zealand 2023: न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, पाकिस्तान और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से तेज गेंदबाज बाहर

Pakistan vs New Zealand 2023: न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अभी उनके विकल्प की घोषणा नहीं की है। न्यूजीलैंड को 10 जनवरी से पाकिस्तान के खिलाफ और 18 जनवरी को भारत के खिलाफ सीरीज खेलनी है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 7, 2023 06:52 PM2023-01-07T18:52:57+5:302023-01-07T18:53:46+5:30

Pakistan vs New Zealand 2023 NZ fast bowler Matt Henry ruled out upcoming odi series against Pakistan and India due abdominal strain | Pakistan vs New Zealand 2023: न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, पाकिस्तान और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से तेज गेंदबाज बाहर

18 जनवरी को भारत के खिलाफ सीरीज खेलनी है।

googleNewsNext
Highlightsकोच गैरी स्टीड ने इसकी पुष्टि की। वनडे टीम से बाहर रहना पड़ेगा।18 जनवरी को भारत के खिलाफ सीरीज खेलनी है।

Pakistan vs New Zealand 2023: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मेट हेनरी पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण पाकिस्तान और भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की आगामी सीरीज से बाहर हो गए हैं। हेनरी को पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के आखिरी दिन चोट लगी थी लेकिन उन्होंने चोट के साथ गेंदबाजी की।

कोच गैरी स्टीड ने इसकी पुष्टि की। स्टीड ने शनिवार को कहा ,‘उसे वनडे टीम से बाहर रहना पड़ेगा।’ न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अभी उनके विकल्प की घोषणा नहीं की है। हेनरी टेस्ट टीम के साथ स्वदेश लौट जायेंगे। न्यूजीलैंड को 10 जनवरी से पाकिस्तान के खिलाफ और 18 जनवरी को भारत के खिलाफ सीरीज खेलनी है।

बाएं हाथ के बल्लेबाजों शान मसूद और हारिस सोहेल ने अगले सप्ताह न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए पाकिस्तान की टीम में वापसी की है। मसूद ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2019 के बाद से एकदिवसीय मैच नहीं खेला है, जबकि सोहेल ने अपना पिछला मैच 2020 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था।

अंतरिम मुख्य चयनकर्ता शाहिद अफरीदी ने कहा कि वह चाहते हैं कि पाकिस्तान इस साल एशिया कप और विश्व कप से पहले अधिकतम 11 एकदिवसीय मैचों का उपयोग करे। इसमें मसूद और सोहेल शीर्ष क्रम में उपयोगी हो सकते हैं। तीन मैचों की यह सीरीज सोमवार से शुरू होगी।

सोहेल ने हाल में घरेलू क्रिकेट में काफी रन बनाये है जबकि मसूद ने सितंबर में पाकिस्तान की टी20 के लिए पदार्पण करने के बाद लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। नये बल्लेबाज तैयब ताहिर और कामरान गुलाम के साथ कलाई के स्पिनर उस्मान मीर को घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन के बाद चुना गया।

चयनकर्ताओं में तेज गेंदबाज हारिस रऊफ और सलामी बल्लेबाज फखर जमां को चोट से उबरने के बाद टीम में शामिल किया है। तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और हरफनमौला शादाब खान चोटिल होने के कारण टीम में जगह नहीं बना सके।

पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, हारिस रऊफ, हारिस सोहेल, इमाम-उल-हक, कामरान गुलाम, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, आगा सलमान, शाहनवाज दहनी, शान मसूद, तैय्यब ताहिर और उसामा मीर।

Open in app