भारत में होने वाले विश्व कप 2023 का बहिष्कार करेगा पाकिस्तान? पीसीबी प्रमुख ने दिया बड़ा बयान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नए प्रमुख नजम सेठी ने विश्व कप 2023 में खेलने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारत भेजने के अपने देश के रुख पर बड़ा बयान दिया।

By मनाली रस्तोगी | Published: December 27, 2022 09:54 AM2022-12-27T09:54:11+5:302022-12-27T09:58:28+5:30

Pakistan to boycott ODI World Cup 2023 in India PCB chief makes BIG statement | भारत में होने वाले विश्व कप 2023 का बहिष्कार करेगा पाकिस्तान? पीसीबी प्रमुख ने दिया बड़ा बयान

भारत में होने वाले विश्व कप 2023 का बहिष्कार करेगा पाकिस्तान? पीसीबी प्रमुख ने दिया बड़ा बयान

googleNewsNext
Highlightsपहले पीसीबी के पूर्व प्रमुख रमीज राजा ने कहा था कि अगर भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा करने में विफल रहता है तो पाकिस्तान आईसीसी विश्व कप 2023 का बहिष्कार करेगा।अगर भारत यात्रा करता है तो 13 साल में पड़ोसी देश का यह उसका पहला दौरा होगा।टीम इंडिया ने आखिरी बार 2008 के एशिया कप में पाकिस्तान का दौरा किया था।

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नए प्रमुख नजम सेठी ने सोमवार को 2023 वनडे विश्व कप में खेलने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारत भेजने के अपने देश के रुख पर बड़ा बयान दिया। बता दें कि पीसीबी के पूर्व प्रमुख रमीज राजा ने धमकी दी थी कि अगर भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा करने में विफल रहता है तो पाकिस्तान आईसीसी विश्व कप 2023 का बहिष्कार करेगा।

बीसीसीआई सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष जय शाह द्वारा घोषणा किए जाने के बाद दोनों क्रिकेट बोर्ड के बीच तनाव बढ़ गया कि भारत अक्टूबर में महाद्वीपीय टूर्नामेंट के लिए टीम नहीं भेजेगा। इस बीच पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने सोमवार को पुष्टि की कि विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी पर फैसला देश की सरकार पर निर्भर करता है न कि क्रिकेट बोर्ड पर।

सेठी ने कराची में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "अगर सरकार कहती है कि भारत मत जाओ, तो हम नहीं जाएंगे। जहां तक ​​पाकिस्तान और भारत के क्रिकेट संबंधों का संबंध है, आइए स्पष्ट करते हैं। टूर खेलना है या नहीं खेलना है या टूर नहीं करना है, इसका फैसला हमेशा सरकार के स्तर पर लिया जाता है। ये सिर्फ सरकार के स्तर पर लिए गए फैसले हैं; पीसीबी केवल स्पष्टता मांग सकता है।"

सेठी ने यह भी कहा कि वह एसीसी के संपर्क में रहेंगे। उन्होंने कहा, "मैं देखूंगा कि क्या स्थिति है और फिर आगे बढ़ूंगा। हम जो भी निर्णय लेते हैं, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम अलग-थलग न हों।" अगर भारत यात्रा करता है तो 13 साल में पड़ोसी देश का यह उसका पहला दौरा होगा। टीम ने आखिरी बार 2008 के एशिया कप में पाकिस्तान का दौरा किया था और 26/11 के मुंबई हमलों के बाद द्विपक्षीय श्रृंखला लगभग समाप्त हो गई थी।

हमलों के बाद से पाकिस्तान ने एक बार द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए भारत की यात्रा की है, जो 2012 में हुई थी। हालांकि, दोनों टीमों ने आईसीसी और एसीसी इवेंट्स में कुछ शानदार प्रतियोगिताओं में भाग लिया है। 

Open in app