कप्तान बाबर आज़म ने मैच फिक्सिंग का आरोप लगाने वाले वरिष्ठ पत्रकार मुबाशिर लुकमान पर करेंगे मुकदमा

इमरान सिद्दीकी नाम के एक पत्रकार के अनुसार, बाबर ने लुकमान पर मुकदमा करने का फैसला किया है, क्योंकि उन्होंने दावा किया है कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मैच फिक्स किए और बदले में उन्हें महंगे उपहार मिले।

By रुस्तम राणा | Published: June 21, 2024 05:13 PM2024-06-21T17:13:44+5:302024-06-21T17:14:27+5:30

Pakistan Captain Babar Azam To Sue Senior Journalist Mubashir Luqman For Accusing Him Of Match-Fixing | कप्तान बाबर आज़म ने मैच फिक्सिंग का आरोप लगाने वाले वरिष्ठ पत्रकार मुबाशिर लुकमान पर करेंगे मुकदमा

कप्तान बाबर आज़म ने मैच फिक्सिंग का आरोप लगाने वाले वरिष्ठ पत्रकार मुबाशिर लुकमान पर करेंगे मुकदमा

googleNewsNext

ICC T20 World Cup 2024: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने हाल ही में उनके खिलाफ़ कुछ विस्फोटक आरोप लगाने के लिए वरिष्ठ पत्रकार मुबाशिर लुकमान के खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया है। इमरान सिद्दीकी नाम के एक पत्रकार के अनुसार, बाबर ने लुकमान पर मुकदमा करने का फैसला किया है, क्योंकि उन्होंने दावा किया है कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मैच फिक्स किए और बदले में उन्हें महंगे उपहार मिले।

सोशल मीडिया पर जारी अपने हालिया वीडियो में, अनुभवी एंकर ने दावा किया कि बाबर को उनके भाई ने ऑडी ई-ट्रॉन उपहार के रूप में दिया था और इसे संदिग्ध सट्टेबाज़ों से हासिल किया गया था। इसके अलावा, लुकमान ने दावा किया कि 29 वर्षीय बाबर ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड में अपार्टमेंट भी लिए हैं। लुकमान ने वीडियो तब जारी किया जब पाकिस्तान ने यूएसए से हार का सामना किया और न्यूयॉर्क में आयरलैंड के खिलाफ़ कम स्कोर वाले मुक़ाबले में जीत हासिल की। ​​इस प्रक्रिया में, उन्हें टूर्नामेंट से समय से पहले बाहर होना पड़ा।

बाबर आज़म ने टी20 विश्व कप 2024 की हार के बाद कप्तानी छोड़ने के संकेत दिए

आयरलैंड पर पाकिस्तान की सांत्वना जीत के बाद, बाबर ने खुलासा किया कि उन्हें इस बात का कोई अंदाज़ा नहीं था कि 2013 में स्वेच्छा से पद छोड़ने के बाद उन्हें कप्तानी क्यों दी गई। लाहौर में जन्मे क्रिकेटर ने फिर से कप्तानी छोड़ने के जोरदार संकेत दिए, लेकिन उन्होंने अंतिम निर्णय पीसीबी के हाथों में छोड़ दिया।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के हवाले से उन्होंने कहा, "जब मैंने [2023 में] कप्तानी छोड़ी, तो मैंने सोचा कि मुझे अब ऐसा नहीं करना चाहिए, इसलिए मैंने इसे छोड़ दिया और मैंने खुद इसकी घोषणा की। फिर जब उन्होंने इसे मुझे वापस दिया, तो यह पीसीबी का निर्णय था। जब मैं वापस जाऊंगा, तो हम यहां जो कुछ भी हुआ है, उस पर चर्चा करेंगे। और अगर मुझे कप्तानी छोड़नी पड़ी, तो मैं इसका खुलेआम ऐलान करूंगा। मैं किसी भी चीज के पीछे नहीं छिपूंगा। जो भी होगा, वह खुलेआम होगा। लेकिन अभी तक, मैंने इसके बारे में नहीं सोचा है। यह अंततः पीसीबी का निर्णय है।" बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम दिए जाने की संभावना है।

Open in app