Pak Vs Ban: बांग्लादेश के बल्लेबाज ने जड़ दिया छक्का, पाकिस्तान के तेज गेंदबाद शाहीन शाह आफरीदी ने खोया आपा, मारी बॉल, देखें वीडियो

Pak Vs Ban: पाकिस्तान ने पहला मैच जीत लिया है। चार गेंद शेष रहते शादाब के छक्के के साथ छह विकेट पर 132 रन बनाकर जीत दर्ज की।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 20, 2021 05:51 PM2021-11-20T17:51:19+5:302021-11-20T17:52:32+5:30

Pak Vs Pakistan's fast bowler Shaheen Shah Afridi lost cool Ban Bangladesh batsman Afif Hossain hit six hit ball watch video | Pak Vs Ban: बांग्लादेश के बल्लेबाज ने जड़ दिया छक्का, पाकिस्तान के तेज गेंदबाद शाहीन शाह आफरीदी ने खोया आपा, मारी बॉल, देखें वीडियो

पाकिस्तान के तेज गेंदबाद शाहीन शाह आफरीदी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Next
Highlightsबांग्लादेश के खिलाड़ियों की मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।भारत को पहली बार पाकिस्तान के हाथ हार का मुंह देखना पड़ा।पाक और बांग्लादेश में तीन मैच की सीरीज हो रही है।

Pak Vs Ban: बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच टी20 सीरीज हो रहा है। पाकिस्तान की टीम सीरीज में 1-0 से आगे है। पहला मैच पाकिस्तान ने बांग्लादेश को चार विकेट से शिकस्त दी। सीरीज का दूसरा मुकाबला आज हो रहा है। पाकिस्तान ने विश्व में जोरदार खेल दिखाया था।

भारत को पहली बार पाकिस्तान के हाथ हार का मुंह देखना पड़ा। पाक और बांग्लादेश में तीन मैच की सीरीज हो रही है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाद शाहीन शाह आफरीदी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बांग्लादेश के बल्लेबाज अफीफ हुसैन आफरीदी के बॉल पर छक्का मार देता है। फिर तेज गेंदबाज होश खो देता है। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  6 के लिए हिट हो जाता है और शाहीन शाह अगली गेंद पर अपना नियंत्रण खो देता है! आक्रामकता सही है, लेकिन यह अनावश्यक था। हालांकि अच्छा यह रहा कि वह इसके बाद सीधे माफी मांगने चला गया।

हसन अली को आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन के लिये फटकार, बांग्लादेश पर धीमी ओवर गति के लिये जुर्माना

पाकिस्तानी गेंदबाज हसन अली को शनिवार को आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन के लिये फटकार लगायी गयी जबकि ढाका में पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिये बांग्लादेश के खिलाड़ियों की मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।

यह घटना बांग्लादेश की पारी के 17वें ओवर में हुई जब हसन ने बल्लेबाज नुरूल हसन को आउट करने के बाद अनुचित तरीके से इशारा किया जिससे उन्होंने आईसीसी आचार संहिता के खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ से संबंधित अनुच्छेद 2.5 के लेवल एक का उल्लघंन किया जो ‘‘एक अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान ऐसी भाषा, एक्शन और भाव भंगिमा से संबंधित है जो बल्लेबाज को आउट होने के बाद आक्रामक प्रतिक्रिया करने के लिये उकसा सकती है। ’’

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एक बयान में कहा, ‘‘इसके अलावा हसन के अनुशासनात्मक रिकार्ड में एक डिमैरिट अंक जोड़ दिया है जिनका यह 24 महीने में पहला उल्लघंन है। ’’ बांग्लादेश के खिलाड़ियों पर मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिये उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है जिन्हें निर्धारित समय से एक ओवर कम पाया गया।

आईसीसी ने कहा, ‘‘आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार खिलाड़ियों पर निर्धारित समय में गेंदबाजी में टीम के प्रत्येक ओवर कम फेंकने के लिये 20 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया जाता है। ’’ हसन और बांग्लादेशी कप्तान महमूदुल्लाह ने मैच रैफरियों के एमिरेट्स आईसीसी अंतरराष्ट्रीय पैनल के नीयामुर राशिद द्वारा प्रस्तावित अपने उल्लघंन स्वीकार कर लिये हैं जिससे आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

Open in app