PAK TEAM T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप में टीम से बाहर, मुख्य चयनकर्ता रखेगा पीसीबी, जानें क्या-क्या होंगे बदलाव

PAK TEAM T20 World Cup 2024: कप्तान और मुख्य कोच (बाबर आजम और गैरी कर्स्टन) ने चयन किये जिनके साथ डाटा विश्लेषक और पूर्व क्रिकेट मोहम्मद युसूफ, वहाब , असद शफीक और अब्दुल रज्जाक थे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 21, 2024 03:12 PM2024-06-21T15:12:41+5:302024-06-21T15:14:23+5:30

PAK TEAM T20 World Cup 2024 Out team World Cup PCB will keep chief selector know what will be changes | PAK TEAM T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप में टीम से बाहर, मुख्य चयनकर्ता रखेगा पीसीबी, जानें क्या-क्या होंगे बदलाव

file photo

googleNewsNext
HighlightsPAK TEAM T20 World Cup 2024: पूर्व तेज गेंदबाज वहाब रियाज नये मुख्य चयनकर्ता बन सकते हैं। PAK TEAM T20 World Cup 2024: बोर्ड ने पुरानी प्रणाली को छोड़कर नयी व्यवस्था अपनाई थी। PAK TEAM T20 World Cup 2024: चयन बैठकों में कप्तान और मुख्य कोच नहीं बैठते थे।

PAK TEAM T20 World Cup 2024: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड टी20 विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद पुरानी चयन समिति व्यवस्था पर लौटेगा क्योंकि कोई मुख्य चयनकर्ता नहीं रखने का प्रयोग बुरी तरह नाकाम रहा। पाकिस्तान को टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण में अमेरिका और भारत ने हराया जिससे टीम सुपर आठ में जगह नहीं बना सकी। एक सूत्र ने बताया ,‘बोर्ड पुरानी व्यवस्था पर लौट सकता है जिसमें एक मुख्य चयनकर्ता और दो या तीन चयनकर्ता होते थे। इसमें चयन बैठकों में कप्तान और मुख्य कोच नहीं बैठते थे।’

टी20 विश्व कप की टीम चुनने वाली चयन समिति के सदस्य रहे पूर्व तेज गेंदबाज वहाब रियाज नये मुख्य चयनकर्ता बन सकते हैं। वह उस समय भी मुख्य चयनकर्ता थे जब बोर्ड ने पुरानी प्रणाली को छोड़कर नयी व्यवस्था अपनाई थी। कप्तान और मुख्य कोच (बाबर आजम और गैरी कर्स्टन) ने चयन किये जिनके साथ डाटा विश्लेषक और पूर्व क्रिकेट मोहम्मद युसूफ, वहाब , असद शफीक और अब्दुल रज्जाक थे।

अगले महीने पाकिस्तानी टीम से जुड़ेंगे नए टेस्ट कोच गिलेस्पी

पाकिस्तान के नए टेस्ट कोच जेसन गिलेस्पी अगले महीने टीम से जुड़ेंगे और बांग्लादेश के खिलाफ अगस्त में होने वाली घरेलू सीरीज के लिए उन्हीं की देखरेख में शिविर आयोजित किया जाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों के अनुसार शिविर 24 जुलाई से आयोजित किया जाएगा, जिसमें राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों के अलावा पाकिस्तान ए टीम में शामिल खिलाड़ी भी भाग लेंगे।

उन्होंने कहा,‘शिविर का आयोजन गिलेस्पी और सहयोगी स्टाफ के अन्य सदस्यों की मौजूदगी में ही किया जाएगा। टेस्ट कप्तान शान मसूद भी इंग्लैंड से जल्दी लौट आएंगे ताकि बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैच की श्रृंखला के लिए तैयारी कर सकें।’

उन्होंने कहा कि कुछ सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज में विश्राम दिया जा सकता है, क्योंकि गिलेस्पी भी नई पीढ़ी के क्रिकेटरों पर गौर करना चाहते हैं। सूत्रों ने कहा कि मसूद पहले ही बोर्ड को बता चुके हैं कि वह आगामी सीरीज के लिए बाबर आजम को टीम में चाहते हैं लेकिन अन्य सीनियर खिलाड़ियों को विश्राम दिया जाएगा।

Open in app