ODI World Cup 2023: कोलकाता, चेन्नई और बेंगलुरु में खेलना चाहता है पीसीबी, सेठी ने बार्कले से कहा-फाइनल में पहुंचने पर ही अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलेगा पाक

ODI World Cup 2023:आईसीसी महाप्रबंधक ज्यौफ अलार्डिस हाल ही में पीसीबी अधिकारियों से यह आश्वासन लेने आये थे कि वे वनडे विश्व कप में अपने मैच तटस्थ स्थान पर कराने की मांग नहीं करेंगे चूंकि एसीसी ‘हाइब्रिड मॉडल’ पर एशिया कप के मैचों की मेजबानी की उनकी मांग ठुकराने जा रहा है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 7, 2023 05:47 PM2023-06-07T17:47:42+5:302023-06-07T17:48:52+5:30

ODI World Cup 2023 PCB wants to play in Kolkata, Chennai and Bengaluru Najam Sethi told ICC Chairman Greg Barclay will play Narendra Modi Stadium in Ahmedabad only after reaching final | ODI World Cup 2023: कोलकाता, चेन्नई और बेंगलुरु में खेलना चाहता है पीसीबी, सेठी ने बार्कले से कहा-फाइनल में पहुंचने पर ही अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलेगा पाक

अगर पाकिस्तान का हिस्सा बढ़ाया नहीं जाता तो वे नए राजस्व मॉडल को स्वीकार नहीं करेंगे। 

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान के मैच चेन्नई, बेंगलुरु और कोलकाता में कराए जाएं।इंजमाम उल हक की कप्तानी में 2005 में पाकिस्तानी टीम ने मोटेरा पर मैच खेला था।अगर पाकिस्तान का हिस्सा बढ़ाया नहीं जाता तो वे नए राजस्व मॉडल को स्वीकार नहीं करेंगे। 

ODI World Cup 2023:पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी ने आईसीसी के चेयरमैन ग्रेग बार्कले को विश्व कप के दौरान अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ खेलने को लेकर अपनी आशंकाओं से अवगत करा दिया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

पीसीबी अपने मैच कोलकाता, चेन्नई और बेंगलुरु में खेलना चाहता है। बार्कले और आईसीसी महाप्रबंधक ज्यौफ अलार्डिस हाल ही में पीसीबी अधिकारियों से यह आश्वासन लेने आये थे कि वे वनडे विश्व कप में अपने मैच तटस्थ स्थान पर कराने की मांग नहीं करेंगे चूंकि एसीसी ‘हाइब्रिड मॉडल’ पर एशिया कप के मैचों की मेजबानी की उनकी मांग ठुकराने जा रहा है।

पीसीबी सूत्रों के अनुसार ,‘सेठी ने बार्कले और अलार्डिस को सूचित कर दिया है कि पाकिस्तान अहमदाबाद में मैच नहीं खेलना चाहता जब तक कि यह नॉकआउट या फाइनल जैसा मैच ना हो।’ उन्होंने कहा,‘ उन्होंने आईसीसी से अनुरोध किया है कि अगर पाकिस्तान सरकार भारत जाकर विश्व कप खेलने की अनुमति देती है तो पाकिस्तान के मैच चेन्नई, बेंगलुरु और कोलकाता में कराए जाएं।’

पाकिस्तान बोर्ड अहमदाबाद में टीम की सुरक्षा को लेकर चिंतित है हालांकि इंजमाम उल हक की कप्तानी में 2005 में पाकिस्तानी टीम ने मोटेरा पर मैच खेला था। सेठी ने यह भी कहा है कि अगले पांच साल के चक्र के लिये आईसीसी के राजस्व में अगर पाकिस्तान का हिस्सा बढ़ाया नहीं जाता तो वे नए राजस्व मॉडल को स्वीकार नहीं करेंगे। 

Open in app