NZ vs SL: डेरियल मिचेल का शतक, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की उम्मीदें बरकरार, जानिए फाइनल के समीकरण

श्रीलंका को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए दोनों टेस्ट जीतने होंगे। वहीं ये भी देखना होगा कि भारत ऑस्ट्रेलिया से अहमदाबाद टेस्ट हार जाए। भारत अगर अहमदाबाद टेस्ट जीत जाता है तो सीधा क्वालीफाई कर जाएगा।

By शिवेंद्र राय | Published: March 11, 2023 01:48 PM2023-03-11T13:48:36+5:302023-03-11T13:50:57+5:30

NZ vs SL: Daryl Mitchell's century India's hopes remain intact in the World Test Championship know equation | NZ vs SL: डेरियल मिचेल का शतक, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की उम्मीदें बरकरार, जानिए फाइनल के समीकरण

डेरियल मिचेल ने 102 रनों की शतकीय पारी खेली

googleNewsNext
Highlightsन्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ किया पलटवारवर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत के पहुंचने की संभावना बरकरारअहमदाबाद टेस्ट ड्रा भी हुआ तो भारत का WTC फाइनल खेलना पक्का

अहमदाबाद: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया पहले ही पहुंच चुकी है। दूसरी जगह के लिए भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला है। एक तरफ जहां अहमदाबाद में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला खेला जा रहा है वहीं न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच भी टेस्ट मैच जारी है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कौन खेलेगा ये भारत-ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के नतीजों पर निर्भर करेगा।

श्रीलंका ने क्राइस्टचर्च टेस्ट की पहली पारी में पहले बल्लेबाजी करते हुए 355 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड के 200 रन के अंदर ही 6 विकेट गिर चुके थे। डेरिल मिचेल ने शानदार पलटवार करते हुए 102 रनों की शतकीय पारी खेल कर अपनी टीम को संकट से निकाला। मिचेल की पारी से भारत ने भी राहत की सांस ली। मिचेल की पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 373 रनों का स्कोर बना लिया। फिलहाल तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 83 रन पर श्रीलंका के 3 विकेट गिर चुके हैं। श्रीलंका के पास 65 रन की बढ़त है और चौथी पारी न्यूजीलैंड के खेलनी है।

श्रीलंका को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए दोनों टेस्ट जीतने होंगे। वहीं ये भी देखना होगा कि भारत ऑस्ट्रेलिया से अहमदाबाद टेस्ट हार जाए। भारत अगर अहमदाबाद टेस्ट जीत जाता है तो सीधा क्वालीफाई कर जाएगा। अहमदाबाद टेस्ट ड्रा होने की स्थिति में देखना होगा कि श्रीलंका न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज 2-0 से न जीते। अगर अहमदाबाद टेस्ट ड्रा होता है और श्रीलंका भी सीरीज हार जाता है या बराबर करता तो भी भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी।

अगर अहमदाबाद टेस्ट की बात करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 480 रन बनाए। जवाब में भारत की पहली पारी जारी है। आज तीसरे दिन का खेल जारी है। समाचार लिखे जाने तक भारत ने अपनी पहली पारी में एक विकेट पर 159 से ज्यादा रन बना लिए हैं। फिलहाल शुभमन गिल 80 रन और चेतेश्वर पुजारा 36 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।  रोहित शर्मा 35 रन बनाकर आउट हुए थे। उन्हें मैथ्यू कुह्नेमैन ने लाबुशेन के हाथों कैच कराया।

Open in app