New Zealand vs Pakistan, 2022-23: दो टेस्ट और तीन वनडे मैच कराची में, मुल्तान में नहीं खेलेगी न्यूजीलैंड की टीम, जानें वजह

New Zealand vs Pakistan, 2022-23:  पीसीबी दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद ने कराची में तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज की मेजबानी भी करेगा। पाकिस्तान 26 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा।

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 24, 2022 05:41 PM2022-12-24T17:41:14+5:302022-12-24T17:42:06+5:30

New Zealand vs Pakistan, 2022-23 PCB confirmed 2 test 3 odi match played in Karachi, instead Multan due weather conditions disrupted flights  | New Zealand vs Pakistan, 2022-23: दो टेस्ट और तीन वनडे मैच कराची में, मुल्तान में नहीं खेलेगी न्यूजीलैंड की टीम, जानें वजह

बिगड़ते मौसम की स्थिति के कारण यह निर्णय लिया गया।

googleNewsNext
Highlightsबिगड़ते मौसम की स्थिति के कारण यह निर्णय लिया गया।पीसीबी ने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड से चर्चा के बाद यह फैसला किया।पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज को 0-3 से गंवाया था।

New Zealand vs Pakistan, 2022-23: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट और तीन वनडे मैच मुल्तान की जगह कराची में खेला जाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इसकी पुष्टि की है। दूसरा टेस्ट अब मुल्तान के बजाय कराची में खेला जाएगा। बिगड़ते मौसम की स्थिति के कारण यह निर्णय लिया गया।

पंजाब प्रांत में कोहरे के कारण पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच की मेजबानी मुल्तान की जगह कराची में करेगा जिससे इस दौरे के सभी मुकाबले एक ही शहर में होंगे। पीसीबी ने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड से चर्चा के बाद यह फैसला किया।

पीसीबी ने कहा कि कोहरे के मौसम की स्थिति ने मुल्तान से उड़ान संचालन को पहले ही बाधित कर दिया है और इसके परिणामस्वरूप खेल के घंटे का नुकसान भी हो सकता है। पीसीबी दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद ने कराची में तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज की मेजबानी भी करेगा। पाकिस्तान 26 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा।

इसके अलावा, दोनों बोर्डों के बीच इस बात पर भी सहमति बनी है कि दूसरे टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैचों को अपने निर्धारित तिथि से एक दिन पहले खेला जायेगा। श्रृंखला का दूसरा टेस्ट दो जनवरी से शुरू होगा, जिसमें आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग के तहत आने वाले तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के मैच नौ, 11 और 13 जनवरी को खेले जायेगे। पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज को 0-3 से गंवाया था।

पीसीबी आर्थर को फिर से पाकिस्तान के मुख्य कोच के तौर पर लाने की कोशिश में जुटा: सूत्र

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की नजम सेठी की अगुआई वाली क्रिकेट प्रबंधन समिति दक्षिण अफ्रीका के मिकी आर्थर को फिर से राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के तौर पर लौटने के लिये मनाने की कोशिश कर रही है। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी।

सूत्र के अनुसार सेठी ने आर्थर से संपर्क किया जो इस समय इंग्लैंड में डर्बीशर टीम से जुड़े हुए हैं। आर्थर 2016 से 2019 के बीच पाकिस्तान के मुख्य कोच थे और उनके मार्गदर्शन में टीम ने 2017 में चैम्पियंस ट्राफी जीती थी जिसके कप्तान सरफराज अहमद थे। सूत्र ने कहा, ‘‘आर्थर को वापस बुलाने के प्रयास किये जा रहे हैं और कुछ अन्य विकल्पों को भी देखा जा रहा है और ये सभी विदेशी ही हैं। ’’

Open in app