टीम इंडिया आयरलैंड दौराः राहुल द्रविड़ नहीं ये होंगे कोच, 26 और 28 जून को खेले जाएंगे दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले, जानें वजह

विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 18, 2022 06:56 PM2022-05-18T18:56:16+5:302022-05-18T18:57:50+5:30

NCA chief VVS Laxman coach Indian team two-match series in Ireland Head coach Rahul Dravid England Test team T20 Internationals June 26 and 28 | टीम इंडिया आयरलैंड दौराः राहुल द्रविड़ नहीं ये होंगे कोच, 26 और 28 जून को खेले जाएंगे दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले, जानें वजह

इंग्लैंड के एक टेस्ट, तीन टी20 और तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के दौरे के लिए टीम में सभी मुख्य खिलाड़ियों को चुने जाने की उम्मीद है।

Next
Highlightsलीसेस्टर के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच 24 से 27 जून तक खेला जाएगा।आयरलैंड में दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले 26 और 28 जून को खेले जाएंगे।मुख्य कोच राहुल द्रविड़ टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड में होंगे।

नई दिल्लीः राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मणआयरलैंड में दो मैच की सीरीज में भारतीय टीम को कोचिंग दे सकते हैं क्योंकि इसी दौरान टेस्ट टीम इंग्लैंड में एकमात्र टेस्ट की तैयारी कर रही होगी। एक जुलाई से एकमात्र टेस्ट के साथ शुरू हो रहे दौरे से पहले मुख्य कोच राहुल द्रविड़ टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड में होंगे।

टेस्ट से पहले लीसेस्टर के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच 24 से 27 जून तक खेला जाएगा जबकि आयरलैंड में दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले 26 और 28 जून को खेले जाएंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘‘पूरी संभावना है कि लक्ष्मण आयरलैंड में टी20 टीम के साथ होंगे क्योंकि द्रविड़ टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड में व्यस्त होंगे।’’

पिछले साल भी ऐसी ही स्थिति पैदा हुई थी जब मुख्य कोच रवि शास्त्री इंग्लैंड में टेस्ट टीम के साथ थे और उस समय एनसीए प्रमुख द्रविड़ सीमित ओवरों की टीम के साथ श्रीलंका गए थे। एनसीए में द्रविड़ की जगह लेने वाले लक्ष्मण इस साल भारत की अंडर-19 विश्व कप टीम के साथ कैरेबिया गए थे जहां टीम ने खिताब जीता था।

साथ ही संभावना है कि चयनकर्ता इंग्लैंड और आयरलैंड में होने वाली सीरीज के लिए अलग टीम का चयन करें। इंग्लैंड के एक टेस्ट, तीन टी20 और तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के दौरे के लिए टीम में सभी मुख्य खिलाड़ियों को चुने जाने की उम्मीद है।

आईपीएल फाइनल के एक हफ्ते बाद भारत नौ जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों की मेजबानी करेगा। इस सीरीज के लिए 22 मई को टीम चुने जाने की उम्मीद है और सभी प्रारूपों में खेलने वाले विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। 

Open in app