विराट कोहली के असफल कप्तान वाले बयान पर मोंटी पनेसर ने दी प्रतिक्रिया, कहा- हम हमेशा ICC टूर्नामेंट के विजेताओं को करते हैं याद

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर ने विराट कोहली के असफल कप्तान वाले बयान पर प्रतिक्रिया दी।

By मनाली रस्तोगी | Published: February 27, 2023 11:56 AM2023-02-27T11:56:32+5:302023-02-27T12:00:11+5:30

Monty Panesar reacts to Virat Kohli's was considered failed captain remark | विराट कोहली के असफल कप्तान वाले बयान पर मोंटी पनेसर ने दी प्रतिक्रिया, कहा- हम हमेशा ICC टूर्नामेंट के विजेताओं को करते हैं याद

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsविराट कोहली ने कहा था कि आईसीसी का खिताब नहीं जीतने पर विशेषज्ञों और प्रशंसकों के एक वर्ग ने उन्हें 'विफल' कप्तान करार दिया।इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर ने विराट कोहली के असफल कप्तान वाले बयान पर प्रतिक्रिया दी।उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से यह भारत का कप्तान होने का दबाव है।

नई दिल्ली: भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में कहा था कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का खिताब नहीं जीतने पर विशेषज्ञों और प्रशंसकों के एक वर्ग ने उन्हें 'विफल' कप्तान करार दिया। कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम 2017 में चैम्पियन्स ट्रॉफी, 2019 में विश्व कप,  2021 में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के अलावा 2021 में टी20 विश्व कप का खिताब जीतने में विफल रही थी।

कोहली ने कहा कि इन सभी हार पर बात का बतंगड़ बनाया गया क्योंकि वह 2011 में विश्व कप और 2013 में चैम्पियन्स ट्रॉफी जीतने वाली उस टीम का हिस्सा थे जिसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे। वहीं, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर ने विराट कोहली के असफल कप्तान वाले बयान पर प्रतिक्रिया दी और ट्वीट करते हुए कहा, "दुर्भाग्य से यह भारत का कप्तान होने का दबाव है।" 

उन्होंने आगे कहा, "नंबर 1 दूसरे या तीसरे स्थान की टीमों को याद रखता है। हम हमेशा आईसीसी टूर्नामेंट के विजेताओं को याद करते हैं।" बता दें कि जब कोहली से पूछा गया कि क्या टीम की अगुवाई करते हुए क्या उन्हें कभी आईसीसी ट्रॉफी नहीं उठाने का मलाल है तो उन्होंने कहा, "देखिए आप टूर्नामेंट जीतने के लिए खेलते हैं। इससे काफी कुछ हुआ (कप्तान के रूप में आईसीसी ट्रॉफी नहीं उठाना)।" 

कोहली ने आगे कहा, "मैंने 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी में कप्तानी की थी, मैंने 2019 विश्व कप टीम की कप्तानी की, मैंने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के पहले सत्र के फाइनल में भारत की कप्तानी की।"

कोहली ने 'आरसीबी पोडकास्ट' के दूसरे सत्र में कहा, "इन तीनों आईसीसी टूर्नामेंटों के बाद हम पिछला (2021) टी20 विश्व कप हार गये। हम क्वालीफाई (नॉकआउट चरण) नहीं कर सके। हम 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचे,  विश्व कप (2019) के सेमीफाइनल, (विश्व) टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचे और इसके बाद भी मुझे एक असफल कप्तान माना गया।"

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app