MI IPL 2023: आप खेल को सम्मान देना जारी रखोगे, जिसका वह हकदार है और खेल वापस आप पर प्यार लुटाएगा, सचिन तेंदुलकर ने बेटे अर्जुन को दी सलाह

MI IPL 2023: अर्जुन ने रविवार को मुंबई इंडियंस की तरफ से कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पदार्पण किया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 17, 2023 03:02 PM2023-04-17T15:02:16+5:302023-04-17T15:03:48+5:30

MI IPL 2023 sachin tendulkar advises son Arjun tendulkar You have worked very hard to reach here and I am sure you will continue to do so start beautiful journey | MI IPL 2023: आप खेल को सम्मान देना जारी रखोगे, जिसका वह हकदार है और खेल वापस आप पर प्यार लुटाएगा, सचिन तेंदुलकर ने बेटे अर्जुन को दी सलाह

17 रन दिए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

googleNewsNext
Highlightsऑलराउंडर ने मुंबई की तरफ से गेंदबाजी का आगाज किया तथा कुल दो ओवर किए।गेंद पारी के शुरू में दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए मूव कर रही थी। 17 रन दिए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

MI IPL 2023: महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपने बेटे अर्जुन को कड़ी मेहनत जारी रखने और खेल का सम्मान करने की सलाह दी है। अर्जुन ने रविवार को मुंबई इंडियंस की तरफ से कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पदार्पण किया।

इस 23 वर्षीय ऑलराउंडर ने मुंबई की तरफ से गेंदबाजी का आगाज किया तथा कुल दो ओवर किए। उनकी गेंद पारी के शुरू में दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए मूव कर रही थी। उन्होंने 17 रन दिए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। तेंदुलकर ने ट्वीट किया,‘‘ अर्जुन आज (रविवार) आपने एक क्रिकेटर के रूप में अपने सफर में एक अन्य महत्वपूर्ण कदम आगे बढ़ाया है।

आपके पिता होने के नाते, जो कि आपको प्यार करता है और खेल के प्रति जुनूनी है, मैं जानता हूं कि आप खेल को सम्मान देना जारी रखोगे जिसका वह हकदार है और खेल वापस आप पर प्यार लुटाएगा।’’ इस दिग्गज बल्लेबाज ने लिखा,‘‘ आपने यहां तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की है और मुझे पूरा विश्वास है कि आप आगे भी ऐसा करना जारी रखोगे। यह एक सुखद यात्रा की शुरुआत है।

मेरी तरफ से ढेर सारी शुभकामनाएं।’’ तेंदुलकर शनिवार को टीम के अभ्यास सत्र और फिर रविवार को मैच से पहले ड्रेसिंग रूम में मौजूद थे। आईपीएल के 15 साल के इतिहास में सचिन और अर्जुन तेंदुलकर मैच खेलने वाले पिता पुत्र की पहली जोड़ी है। यह भी संयोग है कि वह दोनों एक ही टीम की तरफ से खेले। सचिन ने 2008 से 2013 तक छह साल के लिए मुंबई इंडियन्स का प्रतिनिधित्व किया था।

अर्जुन को पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई ने पहली बार 2021 की नीलामी के दौरान उनके आधार मूल्य 20 लाख रुपये में खरीदा था। वानखेड़े स्टेडियम अर्जुन और मुंबई इंडियंस का घरेलू मैदान है। वह हालांकि घरेलू क्रिकेट में मुंबई की टीम में जगह नहीं मिलने के बाद 2022 से गोवा का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। 

Open in app