Major League Cricket 2023: इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड का झटका, सलामी बल्लेबाज ने इस लीग में खेलने के लिए ईसीबी का अनुबंध छोड़ा

Major League Cricket 2023: सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट खेलने के लिये इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड का ‘वृद्धिशील अनुबंध’ छोड़ दिया है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 26, 2023 01:46 PM2023-05-26T13:46:47+5:302023-05-26T13:48:02+5:30

Major League Cricket 2023 Jason Roy gives up England contract to sign with MLC kkr ipl 2023 wi league | Major League Cricket 2023: इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड का झटका, सलामी बल्लेबाज ने इस लीग में खेलने के लिए ईसीबी का अनुबंध छोड़ा

भविष्य में सीमित ओवरों की टीम में चयन के लिये उनके नाम पर विचार किया जायेगा।

googleNewsNext
Highlightsभविष्य में सीमित ओवरों की टीम में चयन के लिये उनके नाम पर विचार किया जायेगा।66000 पाउंड सालाना मिलते हैं, जो काउंटी तनख्वाह से इतर है।कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा इंडियन प्रीमियर लीग में चुना गया था।

Major League Cricket 2023: इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने ईसीबी का अनुबंध छोड़ दिया है। रॉय ने संयुक्त राज्य अमेरिका में हाल ही में घोषित टी20 फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट मेजर लीग क्रिकेट के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसका मतलब है वह इंग्लैंड अनुबंध को छोड़ देंगे।

ईसीबी ने कहा, "इंग्लैंड के सफेद गेंद के बल्लेबाज जेसन रॉय ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को सूचित किया है कि वह इस गर्मी के अंत में यूएसए में मेजर लीग क्रिकेट के साथ एक समझौता करना चाहते हैं।" ईसीबी ने इस शर्त पर प्रतियोगिता में खेलने के लिए सहमति जताई है कि वह अपने ईसीबी वृद्धिशील अनुबंध को छोड़ेंगे, जिस पर दोनों पक्ष सहमत हो गए हैं।

दुनिया भर में टी20 फ्रेंचाइजी लीग की बढती संख्या के बीच रॉय समेत इंग्लैंड के कई क्रिकेटरों की भारी मांग है । रॉय, टॉपले, हैरी ब्रूक, डेविड मलान, मैथ्यू पॉट्स और डेविड विले के ईसीबी के साथ वृद्धिशील अनुबंध हैं । इनसे उन्हें 66000 पाउंड सालाना मिलते हैं, जो काउंटी तनख्वाह से इतर है।

रॉय ने कहा कि उन्हें यह फैसला इसलिये लिया है क्योंकि उनके पास केंद्रीय अनुबंध नहीं है लेकिन इंग्लैंड के लिये खेलना उनके लिये फख्र की बात है। रॉय ने सोशल मीडिया पर बयान दिया। बिना किसी केंद्रीय अनुबंध के एकल प्रारूप के खिलाड़ी के रूप में प्रतियोगिता में खेलने का अवसर लेना चाहता था।

रॉय ने आगे कहा कि प्राथमिकता इंग्लैंड क्रिकेट है। इस फैसले से आगे चलकर इंग्लैंड की टीमों के लिए जेसन के चयन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। हमें पूरा भरोसा है कि जेसन इंग्लैंड क्रिकेट के लिए प्रतिबद्ध है। रॉय को कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा इंडियन प्रीमियर लीग में चुना गया था, जिनके पास MLC, कैरेबियन प्रीमियर लीग और दुनिया भर में SA20 जैसे टूर्नामेंटों में समान क्रिकेट हित हैं।

Open in app