लंदन: ओवल क्रिकेट ग्राउंड लिपटा बर्फ की संगमरमरी चादर में, देखिये वीडियो

लंदन का का विश्व प्रसिद्ध ओवल क्रिकेट ग्राउंड इस समय संगमरमरी बर्फ की चादर में लिपटा हुआ है। जी हां, इस समय लंदन में जबरदस्त ठंड पड़ रही है और यही कारण है कि केनिंगटन स्थित ओवल क्रिकेट ग्राउंड पूरी तरह से सफेद बर्फ की कंबल में लिपट गया है।

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 12, 2022 09:35 PM2022-12-12T21:35:49+5:302022-12-12T21:44:06+5:30

London: Oval Cricket Ground wrapped in a sheet of marble snow, watch video | लंदन: ओवल क्रिकेट ग्राउंड लिपटा बर्फ की संगमरमरी चादर में, देखिये वीडियो

ट्विटर से साभार

googleNewsNext
Highlightsलंदन का ओवल क्रिकेट ग्राउंड लिपटा संगमरमरी बर्फ की चादर से दुनिया में फैले क्रिकेट प्रशंसकों के बीच ओवल क्रिकेट ग्राउंड की तस्वीर काफी वायरल हो रही हैद ओवल, मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड के बाद दूसरा ऐसा ग्राउंड हैं, जहां टेस्ट क्रिकेट खेला गया था

लंदन:इंग्लैंड का विश्व प्रसिद्ध ओवल क्रिकेट ग्राउंड इस समय संगमरमरी बर्फ की चादर में लिपटा हुआ है। जी हां, इस समय लंदन में जबरदस्त ठंड पड़ रही है और यही कारण है कि केनिंगटन स्थित ओवल क्रिकेट ग्राउंड पूरी तरह से सफेद बर्फ की कंबल में लिपट गया है।

ओवल ग्राउंड की तस्वीर इस समय पूरी दुनिया में फैले क्रिकेट प्रशंसकों के बीच काफी वायरल हो रही है। ओवल के मैदान में लगातार हो रही बर्फबारी उन दर्शकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है, जो आमतौर पर ओवल में केवल रनों की बारिश को देखते हैं।

लंदन स्थित द किआ ओवल को पूरी दुनिया 'द ओवल' के नाम से जानती है। लंदन बरो ऑफ़ लैम्बेथ के केनिंगटन स्थित यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैदान है। अतीत में इसके कई नाम रहे हैं, मसलन इसे सभी 'फोस्टर ओवल', 'एएमपी ओवल', 'ब्रिट इंश्योरेंस ओवल' और मौजूदा समय में 'किआ ओवल' के नाम से पहचाना जाता है।

ओवल  काउंटी क्रिकेट क्लब का घरेलू मैदान है और यहां अगस्त के अन्त में या सितंबर की शुरूआत में ही क्रिकेट मैच खेला जाता है क्योंकि उस समय इंग्लैंड में भीषण गर्मी पड़ती है। ओवल पूरे विश्व में मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड के बाद दूसरा ऐसा ग्राउंड हैं, जहां टेस्ट क्रिकेट खेला गया था।

वैसे अगर लंदन के ठंड की बात करें तो यहां पर इस साल की पड़ने वाली कड़ाके की ठंड में हुई इस पहली बर्फबारी ने न केवल ओवल का क्रिकेट ग्राउंड बल्कि उसके आसपास की अधिकांश इमारतें और सड़कों भी बर्फ की चादर से ढंक दिया है। भयंकर बर्फबारी के कारण केनिंगटन प्रशासन ने ऐहतियातन स्कूलों में अभी से सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर दी है।

खबरों के मुताबिक भारी बर्फबारी के कारण न केवल स्कूलों को बंद करना पड़ा है बल्कि इसकी वजह से लंदन में सड़क, उड़ान और ट्रेन सेवाएं भी बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं। ब्रिटेन के मौसम कार्यालय ने लंदन और दक्षिण-पूर्व इंग्लैंड में रहने वाले लोगों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। बताया गया है कि वहां का तापमान -15 डिग्री सेल्सियस से नीचे गिर सकता है।

Open in app