WTC 2023 Final: केएल राहुल को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में जगह मिले - सुनील गावस्कर

खराब फॉर्म से जूझ रहे राहुल को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में आखिरी दो मैच में टीम में जगह नहीं मिली थी। हाल फिलहाल उनका प्रदर्शन भी खराब रहा है। लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का कहना है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में राहुल को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में मध्यक्रम में खिलाया जाए।

By शिवेंद्र कुमार राय | Published: March 15, 2023 01:46 PM2023-03-15T13:46:23+5:302023-03-15T13:49:37+5:30

KL Rahul should be played as a wicket-keeper batsman WTC 2023 Final Sunil Gavaskar | WTC 2023 Final: केएल राहुल को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में जगह मिले - सुनील गावस्कर

गावस्कर का कहना है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में राहुल को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में मध्यक्रम में खिलाया जाए।

googleNewsNext
Highlights राहुल को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में मध्यक्रम में खिलाया जाए- सुनील गावस्करराहुल और गिल को एक साथ टीम में रखा जा सकता है - सुनील गावस्करराहुल विकेटकीपर के रूप में खेलते हैं तो बल्लेबाजी मजबूत होगी - सुनील गावस्कर

नई दिल्ली: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 2-1 से जीत के बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से एक बार फिर भिड़ेगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में 7 जून से ओवल के मैदान में खेले जाने वाले मैच में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। इस महामुकाबले के लिए भारतीय टीम की सबसे बड़ी चुनौती एक मजबूत अंतिम 11 चुनना है। सबसे बड़ा सवाल ये है कि पारी की शुरुआत कौन करेगा। केएल राहुल ने विदेशी धरती पर शानदार प्रदर्सन किया है लेकिन शुभमन गिल की फार्म को देखते हुए उनकी जगह ओपनर बल्लेबाज के रूप में बनती नहीं दिख रही।

हालांकि कुछ पूर्व खिलाड़ी चाहते हैं कि राहुल को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में मध्यक्रम में खिलाया जाए। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि ऐसा करने से टीम इंडिया को मजबूती मिलेगी। गावस्कर ने एक कार्यक्रम में कहा, "आप केएल राहुल को एक विकेटकीपर के रूप में देख सकते हैं। अगर वह ओवल में नंबर पांच या छह पर बल्लेबाजी करते हैं, तो हमारी बल्लेबाजी मजबूत होगी। क्योंकि, उन्होंने पिछले साल इंग्लैंड में वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की थी। उन्होंने शतक बनाया था। लॉर्ड्स में जब आप डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए अपनी टीम चुनते हैं तो केएल राहुल को ध्यान में रखें।" 

खराब फॉर्म से जूझ रहे राहुल को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में आखिरी दो मैच में टीम में जगह नहीं मिली थी। हाल फिलहाल उनका प्रदर्शन भी खराब रहा है। लेकिन राहुल को विकेटकीपर के रूप में खिलाने के पक्ष में गावस्कर अकेले नहीं हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग भी ऐसा ही मानते हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने बताया है कि कैसे राहुल और गिल को एक साथ टीम में रखा जा सकता है।  पोंटिंग चाहते हैं कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में गिल और राहुल दोनों प्लेइंग 11 में रहे। 

आईसीसी रिव्यू के एक एपिसोड में रिकी पोंटिंग ने कहा, "केएल राहुल के इस टीम से बाहर होने से शुभमन गिल को मौका मिला। इन दोनों खिलाड़ियों ने टेस्ट मैच खेला है और आप संभावित रूप से उन दोनों को एक ही टीम में रख सकते हैं। शुभमन गिल पारी की शुरुआत कर सकते हैं और केएल राहुल मध्यक्रम में खेल सकते हैं। उन्होंने पहले इंग्लैंड की परिस्थितियों में क्रिकेट खेला है।"

Open in app