IPL 2021 के अंत में पंजाब किंग्स को छोड़ने के फैसले से केएल राहुल ने उठाया पर्दा, बताई टीम छोड़ने की वजह

आईपीएल 2022 26 मार्च से शुरू होने वाला है। हालांकि, टूर्नामेंट शुरू होने से पहले केएल राहुल ने इस बात का खुलासा किया कि आखिर आईपीएल 2021 के अंत में पंजाब किंग्स को छोड़ने का फैसला क्यों लिया।

By मनाली रस्तोगी | Published: March 21, 2022 11:31 AM2022-03-21T11:31:32+5:302022-03-21T11:35:26+5:30

KL Rahul opens up on decision to leave Punjab Kings at the end of IPL 2021 | IPL 2021 के अंत में पंजाब किंग्स को छोड़ने के फैसले से केएल राहुल ने उठाया पर्दा, बताई टीम छोड़ने की वजह

IPL 2021 के अंत में पंजाब किंग्स को छोड़ने के फैसले से केएल राहुल ने उठाया पर्दा, बताई टीम छोड़ने की वजह

googleNewsNext
Highlightsकेएल राहुल ने खुद इस बात से पर्दा उठाया है कि आईपीएल 2021 के अंत में पंजाब किंग्स को छोड़ने का फैसला क्यों लिया।केएल राहुल ने स्वीकार किया कि यह एक कठिन निर्णय था लेकिन वह जानना चाहते थे कि उनके लिए और क्या है।

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के लिए मेगा नीलामी से पहले हर फ्रेंचाइजी द्वारा जारी की गई रिटेंशन लिस्ट से एक बात तो सामने आई है कि कभी-कभी खिलाड़ी ही होते हैं जो रिटेन नहीं करने का विकल्प चुनते हैं। ऐसे में जहां एक ओर सनराइजर्स हैदराबाद को डेविड वार्नर और राशिद खान को छोड़ना पड़ा तो वहीं पंजाब किंग्स के कप्तान रहे केएल राहुल ने इस बार रिटेंशन के लिए मना कर दिया। हालांकि, अब केएल राहुल ने खुद इस बात से पर्दा उठाया है कि आईपीएल 2021 के अंत में पंजाब किंग्स को छोड़ने का फैसला क्यों लिया।

रेड बुल क्रिकेट से बात करते हुए राहुल ने स्वीकार किया कि यह एक कठिन निर्णय था लेकिन वह जानना चाहते थे कि उनके लिए और क्या है। ऐसे में उन्होंने कहा, "मैं उनके साथ चार साल से था और मैंने उनके साथ बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। मैं बस यह देखना चाहता था कि मेरे लिए क्या है और क्या मेरे लिए कोई नई यात्रा है। जाहिर तौर पर यह एक कठिन कॉल थी। मैं लंबे समय से पंजाब से जुड़ा हुआ हूं। मैं देखना चाहता था कि क्या मैं कुछ और कर सकता हूं।" फिलहाल, उन्हें नीलामी से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स के ड्राफ्ट पिक के रूप में चुना गया और उन्हें उनका कप्तान भी बनाया गया।

वहीं, आईपीएल रिटेंशन लिस्ट की घोषणा के समय स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए पंजाब किंग्स के कोच अनिल कुंबले ने खुलासा किया कि फ्रैंचाइजी केएल राहुल को करना चाहती थी लेकिन यह केएल ही थे जो टीम छोड़ना चाहते थे। उन्होंने कहा, "जाहिर तौर पर हम उन्हें बरकरार रखना चाहते थे, यही एक कारण है कि हमने उन्हें दो साल पहले कप्तान के रूप में चुना था। लेकिन उन्होंने नीलामी में जाने का फैसला किया। हम इसका सम्मान करते हैं, हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं। यह खिलाड़ी का विशेषाधिकार है।"

Open in app