JioCinema IPL 2023: दर्शकों की 'रिकॉर्ड संख्या' और विज्ञापनदाताओं से उत्साहित जियोसिनेमा, निवेश की भरपाई अगले साल से पहले कर लेगा

JioCinema IPL 2023: कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने बृहस्पतिवार को जानकारी देते हुए कहा कि दर्शकों की 'रिकॉर्ड संख्या' और विज्ञापनदाताओं की प्रतिक्रिया से उत्साहित हैं।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 13, 2023 05:07 PM2023-04-13T17:07:01+5:302023-04-13T17:09:06+5:30

JioCinema IPL 2023 buoyed record viewership and advertisers BCCI sold broadcast rights 2023-27 Rs 48390 crore csk vs rr achieved maximum viewership 2-2 crores | JioCinema IPL 2023: दर्शकों की 'रिकॉर्ड संख्या' और विज्ञापनदाताओं से उत्साहित जियोसिनेमा, निवेश की भरपाई अगले साल से पहले कर लेगा

जियोसिनेमा को टूर्नामेंट आगे बढ़ने के साथ दर्शकों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है।

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Highlightsजियोसिनेमा के पास टाटा आईपीएल के लाइव स्ट्रीमिंग का अधिकार है। 2.2 करोड़ की अधिकतम दर्शकों की संख्या हासिल करने के बाद जियोसिनेमा काफी उत्साहित है।जियोसिनेमा को टूर्नामेंट आगे बढ़ने के साथ दर्शकों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है।

JioCinema IPL 2023: रिलायंस के स्वामित्व वाले जियोसिनेमा को उम्मीद है कि वह आईपीएल के प्रसारण के लिए किए गए निवेश की भरपाई अगले साल से पहले कर लेगा। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि वह दर्शकों की 'रिकॉर्ड संख्या' और विज्ञापनदाताओं की प्रतिक्रिया से उत्साहित हैं।

जियोसिनेमा के पास टाटा आईपीएल के लाइव स्ट्रीमिंग का अधिकार है। टाटा आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच बुधवार को खेले गए मैच में 2.2 करोड़ की अधिकतम दर्शकों की संख्या हासिल करने के बाद जियोसिनेमा काफी उत्साहित है। जियोसिनेमा को टूर्नामेंट आगे बढ़ने के साथ दर्शकों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है।

इस मंच ने अब तक 23 प्रायोजकों को अपने साथ जोड़ा है और 100 से अधिक छोटे विज्ञापनदाताओं के साथ करार किया है। वायकॉम 18 स्पोर्ट्स के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अनिल जयराज ने कहा कि करीब दो महीने तक चलने वाले टी20 टूर्नामेंट के आगे बढ़ने पर दर्शकों की संख्या और बढ़ेगी।

यह पूछने पर कि क्या रिलायंस आईपीएल में किए गए निवेश को हासिल कर लेगी, क्योंकि उसने मुफ्त स्ट्रीमिंग दी है, जयराज ने कहा, ''हमारी योजना थी कि हम किए गए निवेश को तीन साल या उससे थोड़ा अधिक वक्त में हासिल कर लेंगे, लेकिन हम उससे बहुत बेहतर कर रहे हैं।'' उन्होंने कहा, ''व्यापार योजना पांच साल के लिए बनाई गई थी। हम एक साल में उस योजना से काफी आगे हैं।''

यह पूछने पर कि क्या कंपनी समय से पहले अपने लक्ष्य तक पहुंच जाएगी, जयराज ने कहा, ''उम्मीद है कि ऐसा होगा।'' आईपीएल के इस सत्र में दर्शकों की संख्या के लिए टीवी और डिजिटल मंच के बीच प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है।

क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई ने 2023-27 के लिए आईपीएल के प्रसारण अधिकार 48,390 करोड़ रुपये में बेचे हैं। डिजनी स्टार ने भारतीय उपमहाद्वीप के लिए 23,575 करोड़ रुपये में टेलीविजन अधिकार हासिल किए और रिलायंस समर्थित वायकॉम 18 ने 20,500 करोड़ रुपये में डिजिटल प्रसारण अधिकार हासिल किए। 

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