IND vs PAK: कोहली के अंदाज में जेमिमा ने खेली 'विराट' पारी, आईसीसी ने शेयर किया दोनो का वीडियो

150 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 13.3 ओवर में 93 रन पर कप्तान हरमनप्रीत सहित तीन विकेट गंवाने के बाद संघर्ष कर रही थी। लेकिन मुश्किल में दिख रही भारतीय टीम को जेमिमा ने संभाला और शानदार अर्धशतक लगाकर टीम को जीत दिलाई।

By शिवेंद्र राय | Published: February 13, 2023 01:50 PM2023-02-13T13:50:07+5:302023-02-13T13:53:15+5:30

Jemima played in the style of Kohli against pakistan ICC shared the video of both | IND vs PAK: कोहली के अंदाज में जेमिमा ने खेली 'विराट' पारी, आईसीसी ने शेयर किया दोनो का वीडियो

पाकिस्तान के खिलाफ विराट के अंदाज में खेलीं जेमिमा रोड्रिग्ज

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान के खिलाफ विराट के अंदाज में खेलीं जेमिमाआईसीसी ने दोनों खिलाड़ियों का वीडियो शेयर कियादिखाई विराट और जेमिमा की पारी में समानता

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में खेले गए अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 7 विकेट से हराया। भारतीय टीम की शानदार जीत की नायिका दाएं हाथ की सीनीयर बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्ज रहीं। एक समय मुश्किल में दिख रही भारतीय टीम को जेमिमा ने संभाला और शानदार अर्धशतक लगाकर टीम को जीत दिलाई। 

150 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जेमिमा रोड्रिग्ज ने 38 गेंद में नाबाद 53 रन बनाए। उनकी पारी में आठ चौके शामिल थे। जेमिमा रोड्रिग्ज को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई शानदार पारी और जीत के बाद जेमिमा के जश्न मनाने के तरीके ने विराट कोहली की उस पारी की याद दिलाई जब विराट ने पुरुष टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ ही अद्भुत पारी खेली थी।

साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए पुरुष टी20 विश्व कप में भी भारतीय टीम का पहला मुकाबला पाकिस्तान से ही था। भारतीय टीम को पाकिस्तान ने एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया था और कोहली ने मुश्किल में फंसी टीम को संकट से निकालकर जीत दिलाई थी। यही कारण है कि अब जेमिमा रोड्रिग्ज और विराट कोहली की पारी की तुलना की जा रही है। जेमिमा भी दाएं हाथ बल्लेबाज हैं और अपनी पारी के दौरान उन्होंने भी हूबहू वैसे ही शॉट खेले जैसे विराट ने खेले थे।

अब आईसीसी ने भी दोनों खिलाड़ियों का वीडियो शेयर कर दिखाया है कि विराट कोहली और जेमिमा रोड्रिग्ज की पारी में कितनी समानता थी। पुरुष टी20 विश्व कप में जैसे कोहली को हार्दिक का साथ मिला था वैसे ही जेमिमा को ऋचा घोष का साथ मिला, जिन्होंने 20 गेंद में 31 रन बनाए।

बता दें कि 150 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 13.3 ओवर में 93 रन पर कप्तान हरमनप्रीत सहित तीन विकेट गंवाने के बाद संघर्ष कर रही थी। लेकिन यहीं से  ऋचा घोष और जेमिमा ने मोर्चा संभाला और टीम को जीत तक पहुंचा कर नाबाद रहे। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम के लिए अगले दौर की राह आसान हो गई है। 

Open in app