'अगर भारत को पाकिस्तान नहीं आना तो भाड़ में जाए', एशिया कप को लेकर भड़के जावेद मियांदाद

एशिया कप मेजबानी का अधिकार शुरू में पाकिस्तान को दिया गया था और इसे सितंबर 2023 में कराया जाना है। लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह ने संकेत दिए थे कि भारतीय क्रिकेट टीम इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी।

By शिवेंद्र राय | Published: February 6, 2023 02:36 PM2023-02-06T14:36:51+5:302023-02-06T14:38:42+5:30

Javed Miandad attacks BCCI over India Asia Cup stance | 'अगर भारत को पाकिस्तान नहीं आना तो भाड़ में जाए', एशिया कप को लेकर भड़के जावेद मियांदाद

पाकिस्तान ने पूर्व क्रिकेट कप्तान जावेद मियांदाद (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsबीसीसीआई पर भड़के जावेद मियांदादएशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास हैमियांदाद ने कहा - भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए

नई दिल्ली: एशिया कप 2023 को लेकर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने संकेत दिए थे कि भारतीय क्रिकेट टीम इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी। इस साल होने एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास है। अगर भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करती तो यह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए एक बड़ा झटका होगा। 

अब पाकिस्तान ने पूर्व क्रिकेट कप्तान जावेद मियांदाद ने भारत के लेकर अपनी भड़ास निकाली है। मियांदाद ने कहा है कि आईसीसी को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। मियांदाद ने आगे कहा, "मैंने तो पहले भी कहा था कि अगर भारत को पाकिस्तान नहीं आना तो भाड़ में जाए। हमें कोई फर्क नहीं पड़ता। भारत होगा, अपने लिए होगा। हमारे लिए नहीं।"

जावेद मियांदाद ने ये भी कहा कि मैंने हमेशा पाकिस्तान क्रिकेट को सपोर्ट किया है। अगर भारत नहीं आता है तो मत आए। हमें अपने काम पर ध्यान देना चाहिए। इसे आईसीसी को देखना चाहिए। अगर आईसीसी इसे नियंत्रित नहीं कर सकता तो फिर इस संस्था की कोई जरूरत नहीं है। नियम सबके लिए समान होने चाहिए।

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) चेयरमैन नजम सेठी भी कह चुके हैं कि उनका देश एशिया कप की मेजबानी करना चाहता है और अगर टूर्नामेंट को कहीं और कराया जाता है तो पाकिस्तान अपनी टीम भारत में होने वाले पुरूष वनडे विश्व कप के लिये नहीं भेजेगा।

एशिया कप मेजबानी का अधिकार शुरू में पाकिस्तान को दिया गया था और इसे सितंबर 2023 में कराया जाना था लेकिन एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के चेयरमैन शाह ने पिछले साल अक्टूबर में घोषणा की कि राजनीतिक तनाव के कारण भारत इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट के लिये पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगा।

अगर भारत आधिकारिक रूप से पाकिस्तान जाने से इंकार कर देता है तो एशिया कप को पाकिस्तान से हटाकर कहीं और कराया जा सकता है। 

Open in app