ईशान किशन ने कहा, 'रोहित भाई बहुत गाली देते हैं', क्या-क्या होता है क्रिकेट फिल्ड पर जानिए यहां

क्रिकेटर रोहित शर्मा जब भी क्रिकेट फिल्ड पर टीम की अगुवाई कर रहे होते हैं तो वह हर समय चौकन्ना निगाहों से पूरे मैच की निगहबानी करते हैं। अगर किसी भी खिलाड़ी से मिस फिल्ड हो जाती है या फिर कोई खिलाड़ी मैदान पर ढीला दिखाई देता है तो वह बहुत नाराज होते हैं। ईशान किशन ने अपना पर्सनल एक्सपीरिएंस करते हुए यह बातें बताईं।

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 6, 2022 04:56 PM2022-04-06T16:56:09+5:302022-04-06T17:15:01+5:30

Ishaan Kishan said, 'Rohit bhai abuses a lot', know what happens on the cricket field here | ईशान किशन ने कहा, 'रोहित भाई बहुत गाली देते हैं', क्या-क्या होता है क्रिकेट फिल्ड पर जानिए यहां

ईशान किशन ने कहा, 'रोहित भाई बहुत गाली देते हैं', क्या-क्या होता है क्रिकेट फिल्ड पर जानिए यहां

Next
Highlightsईशान किशन ने कहा कि रोहित शर्मा की खेल डिक्शनरी में मिस फिल्ड का कोई कॉन्सेप्ट हैं ही नहींखेल के दौरान अगर कोई खिलाड़ी ढीला प्रदर्शन करता है तो रोहित शर्मा नाराज हो जाते हैं मैच के दौरान ईशांत किशन भी कई बार रोहित शर्मा की नाराजगी के शिकार हो चुके हैं 

मुंबई: क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जिसमें हर पल जोश, जुनून और आक्रामकता हावी रहती है। खिलाड़ी जब क्रिकेट फिल्ड में होते हैं तो हर गेंद पर रन बचाने के लिए अपना सब कुछ झोंक देते हैं।

मैच के दौरान अक्सर देखा जाता है कि जब भी टीम का कोई खिलाड़ी फिल्ड पर कोई गलती कर बैठता है तो कप्तान रोहित शर्मा बुरी तरह से रिएक्शन देते हैं।

रोहित शर्मा जब क्रिकेट फिल्ड पर टीम की अगुवाई कर रहे होते हैं तो वह हर समय चौकन्ना निगाहों से पूरे मैच की निगहबानी करते रहते हैं।

यही कारण है कि कैप्टन रोहित शर्मा की खेल डिक्शनरी में मिस फिल्ड का कोई कॉन्सेप्ट हैं ही नहीं। कई सीनियर खिलाड़ियों मसलन चेतेश्वर पुजारा से लेकर युजवेंद्र चहल तक अगर कोई भी खिलाड़ी मैच के दौरान ढीला प्रदर्शन करता है तो रोहित शर्मा अपनी नाराजगी को दर्शकों से भरे क्रिकेट फिल्ड में ,बके सामने जाहिर कर देते हैं। 

टीम इंडिया के उभरते हुए सितारे और मुंबई इंडियन्स के बेहद खास खिलाड़ी ईशांत किशन भी कई बार रोहित शर्मा की नाराजगी के शिकार हो चुके हैं। 

एक यूट्यूब शो 'ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस' में इस बात का खुलासा करते हुए ईशांत किशन ने कहा कि कैप्टन रोहित शर्मा क्रिकेट मैदान पर उन साथी खिलाड़ियों को बहुत गाली देते हैं, जो खेल के वक्त मैदान में एक्टिव नहीं रहते हैं। ईशान ने बताया कि वो भी एक बार रोहित शर्मा के निशाने पर आ चुके हैं। 

लेकिन इसके साथ ही ईशान ने यह भी कहा कि रोहित ने गाली देने के लिए फौरन ही मांफी भी मांग ली और उन्होंने कहा कि उनका गाली गेने का कोई इरादा नहीं था।

ईशान ने कहा कि खेल के वक्त क्रिकेट ग्राउंड में अक्सर दबाव होता है और इस कारण ऐसी स्थितियों बन जाती हैं लेकिन उनका इरादा इस तरह का नहीं होता है। ईशान ने इंटरव्यू में यह भी कहा कि मैच के बाहर रोहित शर्मा बहुत ही शांत स्वभाव के मस्तमौला इंसान हैं। 

ईशान ने कहा, "रोहित भाई का बेस्ट है। मैच में गाली देते हैं और उसके बाद कहते हैं कि यार इसको सीरियस मत लेना, मैच में ये सब हो जाता है। हम लोग भी बोल देते हैं कि हां भैया मैच के समय ऐसा हो जाात है, हमें पता है।   

इसी तरह ईशान ने एक और घटना का जिक्र किया जब रोहित शर्मा मैच के दौरान उनपर बेहद नाराज हो गये थे। ईशान ने बताया, "एक बार जब मैं नया-नया था, मैंने वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियन्स के लिए पहले साल खेल रहा था। हम बॉल को पुरानी करने के लिए कई बार उसे जमीन पर फेंकते हैं। रोहित भाई को गेंद देनी थी तो मैंने भी बॉल को जमीन पर फेंक कर दी। उन्होंने बॉल को पोछने के लिए अपना तौलिया निकाला और मुझे गाली देने लगे।"

ईशान ने आगे बताया, "मैच के बाद जब हम मिले तो रोहित भाई ने कहा कि मैदान पर जो हुआ, उसे दिन पर मत लेना। ये हो जाता है। कई बार न चाहते हुए ऐसा हो जाता है तो इन बातों को दिल पर नहीं लगाना चाहिए। मैच में तो अक्सर ऐसा होता रहता है।"  

Open in app