IPL Auction 2023: आईपीएल 2023 की नीलामी में मुंबई इंडियंस इन तीन खिलाड़ियों को कर सकती है टारगेट, आइए नजर डालते हैं

IPL Auction 2023: मुंबई इंडियंस ने एमआई केप टाउन नाम के उद्घाटन SA20 में फ्रेंचाइजी भी ली है। सुपरस्टार नामों की मेजबानी के साथ टीम पहले से ही टूर्नामेंट के लिए सबसे पसंदीदा में से एक है, जो जनवरी 2023 में शुरू होने वाली है। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 13, 2022 02:00 PM2022-12-13T14:00:32+5:302022-12-13T14:01:53+5:30

IPL Auction 2023 three players Sam Curran Duan Jansen Odean Smith MI Cape Town who Mumbai Indians could target | IPL Auction 2023: आईपीएल 2023 की नीलामी में मुंबई इंडियंस इन तीन खिलाड़ियों को कर सकती है टारगेट, आइए नजर डालते हैं

लीग के इतिहास में सबसे सफल फ्रेंचाइजी (पांच बार चैंपियन) पिछले संस्करण में तालिका में सबसे नीचे रही। (file photo)

googleNewsNext
Highlightsलीग के इतिहास में सबसे सफल फ्रेंचाइजी (पांच बार चैंपियन) पिछले संस्करण में तालिका में सबसे नीचे रही।टीम 14 जनवरी को अबुधाबी के शेख जाएद स्टेडियम में अपना पहला मैच खेलेगी।ड्वेन ब्रावो, निकोलस पूरन, इमरान ताहिर और ट्रेंट बोल्ट जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं।

IPL Auction 2023: बहुत सारी निगाहें 23 दिसंबर को केरल के कोच्चि में मुंबई इंडियंस (एमआई) पर होंगी। जब आईपीएल 2023 की नीलामी होगी। नीलामी की ओर घड़ी की टिक टिक के साथ उनके कुछ खिलाड़ी रडार पर भी हो सकते हैं। लीग के इतिहास में सबसे सफल फ्रेंचाइजी (पांच बार चैंपियन) पिछले संस्करण में तालिका में सबसे नीचे रही।

नए सत्र से पहले खिलाड़ियों का एक महत्वपूर्ण कोर को सुरक्षित किया जा रहा है। मुंबई इंडियंस ने एमआई केप टाउन नाम के उद्घाटन SA20 में फ्रेंचाइजी भी ली है। सुपरस्टार नामों की मेजबानी के साथ टीम पहले से ही टूर्नामेंट के लिए सबसे पसंदीदा में से एक है, जो जनवरी 2023 में शुरू होने वाली है।

मुंबई इंडियंस एमिरेट्स ने ‘इंटरनेशनल लीग’ टी20 के आगामी शुरुआती सत्र के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के चार खिलाड़ियों मोहम्मद वसीम, बासिल हमीद, वी अरविंद और जहूर खान से करार किया। कीरोन पोलार्ड मुंबई इंडियंस एमिरेट्स की अगुआई करेंगे। टीम में ड्वेन ब्रावो, निकोलस पूरन, इमरान ताहिर और ट्रेंट बोल्ट जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं। टीम 14 जनवरी को अबुधाबी के शेख जाएद स्टेडियम में अपना पहला मैच खेलेगी।

आइए नजर डालते हैं केपटाउन फ्रेंचाइजी के तीन ऐसे खिलाड़ियों पर जिन्हें मुंबई इंडियंस आईपीएल 2023 की नीलामी में टारगेट कर सकती हैः

1ः सैम कुरेनः आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2022 के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट सैम कुरेन के लिए आईपीएल 2023 नीलामी में काफी बोली लगने की उम्मीद है। जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर चोट से वापसी कर रहे हैं। मुंबई इंडियंस को एक ऑलराउंडर और संभावित रूप से एक और डेथ ओवर गेंदबाज की जरूरत है।

रोहित शर्मा की अगुआई वाली फ्रेंचाइजी आईपीएल 2023 नीलामी में ₹20.55 करोड़ की राशि के साथ प्रवेश करेगी। मुंबई अपने समकक्षों से हमेशा दो कदम आगे रहा है। यह 2021 आईपीएल सीज़न से पहले मार्को जानसन के साथ हुआ था। बाएं हाथ का तेज गेंदबाज हरफनमौला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और दक्षिण अफ्रीकी टीम दोनों में एक मुख्य आधार है।

2ः डुआन जानसनः मार्को के जुड़वां भाई डुआन दक्षिण अफ्रीका से बाहर आने वाले प्रतिभाशाली तेज गेंदबाजों की असेंबली लाइन में एक और हैं। वह तेज गेंदबाजी करता है। वह बहुत लंबा है और उछाल निकाल सकता है। बाएं हाथ का कोण भी है, जिसे मुंबई फ्रेंचाइजी हमेशा वर्षों से पसंद करती रही है।

3ः ओडियन स्मिथः पिछली मेगा नीलामी में ओडियन स्मिथ ने पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के साथ बंपर डील की थी। हालांकि आईपीएल 2023 नीलामी पूल में रिलीज कर दिया। सितंबर में SA20 नीलामी में MI केप टाउन ने वेस्ट इंडियन ऑलराउंडर को टीम में शामिल किया।

Open in app