IPL auction 2022: टीम इंडिया के दो हरफनमौला करोड़ों में बिके, भाई हार्दिक पंड्या के साथ नहीं खेलेंगे क्रुणाल, इस टीम से खेलेंगे वाशिंगटन सुंदर

IPL auction 2022: क्रुणाल पंड्या और हार्दिक पंड्या कई साल से मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे थे। हार्दिक के पास गुजरात टीम की कमान है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 12, 2022 04:21 PM2022-02-12T16:21:26+5:302022-02-12T16:23:04+5:30

IPL auction 2022 gujrat hardik pandya Lucknow Krunal pandya 8-25cr Washington Sundar SRH 8-75cr | IPL auction 2022: टीम इंडिया के दो हरफनमौला करोड़ों में बिके, भाई हार्दिक पंड्या के साथ नहीं खेलेंगे क्रुणाल, इस टीम से खेलेंगे वाशिंगटन सुंदर

क्रुणाल कई साल से मुंबई के लिए खेल रहे थे। टीम ने रिटेन नहीं किया था। 

googleNewsNext
Highlightsक्रुणाल पंड्या को लखनऊ टीम ने 8.25 करोड़ में लिया है।सनराइजर्स हैदराबाद ने सुंदर को आठ करोड़ 75 लाख रुपये में खरीदा है।

IPL auction 2022: भारतीय टीम के दो हरफनमौला वाशिंगटन सुंदर और क्रुणाल पंड्या सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ टीम से खेलेंगे। सनराइजर्स हैदराबाद ने सुंदर को आठ करोड़ 75 लाख रुपये में खरीदा है। क्रुणाल पंड्या को लखनऊ टीम ने 8.25 करोड़ में लिया है। क्रुणाल कई साल से मुंबई के लिए खेल रहे थे। टीम ने रिटेन नहीं किया था। 

अनुभवी नीलामीकर्ता ह्यू एडमीड्स शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी के पहले सत्र के दौरान ब्लड प्रेशर कम होने (निम्न रक्तचाप) के कारण बेहोश होकर गिर गये लेकिन मेडिकल चेक-अप के बाद वह अब ठीक हैं। अनुभवी खेल प्रस्तोता चारु शर्मा को बची हुई नीलामी की जिम्मदारी सौंपी गयी है।

एडमीड्स चिकित्सकों की देखरेख में हैं। आईपीएल के बयान के अनुसार, ‘‘आईपीएल नीलामीकर्ता ह्यू एडमीड्स आज दोपहर आईपीएल नीलामी के दौरान अचानक ब्लड प्रेशर कम होने के कारण बेहोश होकर गिर गये। इस घटना के बाद चिकित्सा टीम ने उनकी जांच की और उनकी हालत स्थिर है। ’’

इसके अनुसार, ‘‘चारू शर्मा आज नीलामी की प्रक्रिया जारी रखेंगे। ’’ एडमीड्स (60 वर्ष) नीलामी करते हुए ही बेहोश हो गये जिससे नीलामी में समय से पहले लंच कर दिया गया। बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘‘डॉक्टरों ने उनकी जांच की। वह अब ठीक हैं, उनका रक्तचाप अचानक नीचे आ गया था और उनके अचानक बेहोश होकर गिरने का यही कारण था। पूरे चेक-अप के बाद ही हमें और कुछ पता चल पायेगा। ’’ बीसीसीआई प्रवक्ता ने बाद में कहा, ‘‘उनकी हालत स्थिर है और हम बाद में और अपडेट देंगे। ’’

एडमीड्स दुनिया भर में 2700 नीलामी से ज्यादा कर चुके हैं जिनमें मुख्यत: कारों की नीलामी शामिल है । इसमें एस्टन मार्टिन भी शामिल है जिसका इस्तेमाल एक जेम्स बांड फिल्म में किया गया था। उन्होंने श्रीलंकाई लेग स्पिनर वानिंदु हसारंगा का नाम नीलामी के लिये पुकारा था, तभी वह गिर पड़े।

उन्हें तुरंत ही मेडिकल चिकित्सा के लिये स्ट्रेचर पर ले जाया गया। बीसीसीआई सूत्र ने कहा, ‘‘ बैक-अप योजना के तहत चारू आ चुके हैं और बची हुई नीलामी करायेंगे। ’’ चारू शर्मा आईपीएल के पहले सत्र के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी थे।

Open in app