IPL 2023: आईपीएल से ब्रेक लें रोहित शर्मा, सुनील गावस्कर ने कहा-डब्ल्यूटीसी फाइनल की तैयारी कीजिए, आत्मविश्वास डगमगा गया है...

IPL 2023: महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि रोहित शर्मा फिलहाल ब्रेक ले और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए खुद को फिट रखे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 6, 2023 09:38 PM2023-05-06T21:38:36+5:302023-05-06T21:39:36+5:30

IPL 2023 Sunil Gavaskar said Take break from IPL Rohit Sharma prepare for WTC final confidence is shaken | IPL 2023: आईपीएल से ब्रेक लें रोहित शर्मा, सुनील गावस्कर ने कहा-डब्ल्यूटीसी फाइनल की तैयारी कीजिए, आत्मविश्वास डगमगा गया है...

डब्ल्यूटीसी का फाइनल लंदन के ओवल में सात से 11 जून तक होना है।

googleNewsNext
Highlightsटी20 लीग में लंबे समय तक कम स्कोर के बाद रोहित का आत्मविश्वास डगमगा गया है।डब्ल्यूटीसी का फाइनल लंदन के ओवल में सात से 11 जून तक होना है। चेपॉक में छह विकेट की आसान जीत के साथ मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस मैदान पर 13 साल के बाद जीत दर्ज की।

IPL 2023: महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर मानना है कि भारत और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से ब्रेक (विश्राम) लेकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए पूरी तैयारी करनी चाहिए। गावस्कर का मानना है कि टी20 लीग में लंबे समय तक कम स्कोर के बाद रोहित का आत्मविश्वास डगमगा गया है।

उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘‘मैं चाहूंगा कि रोहित फिलहाल ब्रेक ले और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए खुद को फिट रखे।’’ गावस्कर ने कहा, ‘‘ वह आखिरी के कुछ मैचों के लिए वापसी कर सकते है लेकिन फिलहाल उन्हें खुद को थोड़ा विश्राम देना चाहिये।

डब्ल्यूटीसी का फाइनल लंदन के ओवल में सात से 11 जून तक होना है। चेन्नई सुपर किंग्स ने शनिवार को चेपॉक में छह विकेट की आसान जीत के साथ मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस मैदान पर 13 साल के बाद जीत दर्ज की।

पथिराना को टेस्ट क्रिकेट से दूर रहना चाहिए: धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने  युवा तेज गेंदबाज मथीश पथिराना को श्रीलंका क्रिकेट के लिए शानदार कौशल करार देते हुए शनिवार को कहा कि उन्हें टेस्ट क्रिकेट से दूर रहना चाहिये। दिग्गज लसिथ मलिंगा की तरह एक्शन वाले 20 साल के इस गेंदबाज ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ चार ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट झटके और मैन ऑफ द मैच चुने गये।

धोनी ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा कि ‘स्लिंग’ एक्शन वाले गेंदबाजों को चोटिल होने का खतरा अधिक रहता है। उन्होंने पाथिराना और श्रीलंकाई क्रिकेट प्रशासकों को उन्हें खेल के सभी प्रारूपों में खेलने के खिलाफ आगाह किया। धोनी ने कहा, ‘‘ जिन गेंदबाजों का एक्शन जटिल होता है बल्लेबाजों के लिए उसकी गेंदों को पढ़ना मुश्किल होता है।

पथिराना की बात करें तो उसकी निरंतरता और तेजी उसे खास बनाती है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि उसे टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहिए, उसके बारे में सोचना भी नहीं चाहिये। वह केवल आईसीसी टूर्नामेंट ही खेल सकता है। वह युवा है और वह श्रीलंकाई क्रिकेट के लिए काफी अहम साबित होगा। पिछली बार वह यहां आया था तब काफी दुबला था लेकिन अब थोड़ा मजबूत हो गया है।’’

धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उन्होंने  हालांकि खुलासा किया कि वह पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे, लेकिन टीम की बैठक में उनके मत से मेल खाने वालों की संख्या कम थी। उन्होंने कहा, ‘‘मैं टॉस के फैसले को लेकर पशोपेश में था, मैं पहले बल्लेबाजी करना चाहता था लेकिन टीम ने बारिश की संभावना को ध्यान में रखते हुए पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

अगर किसी तरह का भ्रम होता है तो हम बैठकर इसके बारे में बात करते हैं। मुझे लगा कि विकेट धीमा हो जाएगा और इसके पीछे यही कारण था, और अगर बारिश भी आती है तो मैच का अधिकांश हिस्सा हो चुका होता। धोनी ने कहा कि टीम के लिए यह जीत अहम  है क्योंकि इससे उन्हें कुछ राहत मिलेगी। मैच में पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण मिलने पर मुंबई इंडियंस ने आठ विकेट पर 139 रन बनाये।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने 17.4 ओवर में 140 बना कर मैच अपने नाम कर लिया। मुंबई के कप्तान रोहित से जब टीम की हार का कारण पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘ हमने हर विभाग में गलती की। हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, स्कोर बोर्ड पर इतने रन नहीं बना सके जिससे गेंदबाज को मैच निकालने का मौका मिलता।

हमारे लिए यह बल्लेबाजी में खराब दिन था। पारी का आगाज करने के बजाय तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘हमने वही किया जो हमें सहज लगा। तिलक वर्मा के टीम में नहीं होने से हम चाहते थे कि स्पिन के खिलाफ बीच के ओवरों में भारतीय बल्लेबाज क्रीज पर रहे लेकिन ऐसा नहीं हो सका हमने 16 रन पर तीन विकेट गंवा दिए।’’

Open in app