CSK vs GT: आज मिलेगा IPL का पहला फाइनलिस्ट, जानिए संभावित प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

इस मैच को जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी जो 28 मई को खेला जाना है। हारने वाली टीम को एक और मौका मिलेगा और वह लखनऊ और मुंबई के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेगी।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 23, 2023 12:34 PM2023-05-23T12:34:45+5:302023-05-23T12:37:09+5:30

IPL 2023 Qualifier 1 GT vs CSK MA Chidambaram Stadium Pitch Report MS dhoni Hardik pandya | CSK vs GT: आज मिलेगा IPL का पहला फाइनलिस्ट, जानिए संभावित प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

आईपीएल 2023 में पहला क्वालिफायर आज

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल 2023 में पहला क्वालिफायर आजचेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबलाचेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से मैच शुरू होगा

CSK vs GT, Qualifier 1: आईपीएल 2023 में पहला क्वालिफायर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच आज खेला जाएगा।  मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम  में शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। इस मैच को जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी जो 28 मई को खेला जाना है। हारने वाली टीम को एक और मौका मिलेगा और वह लखनऊ और मुंबई के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेगी।

चेन्नई को इस सीजन अब तक खेले गए 14 मैचों में से आठ में जीत और पांच में हार मिली। वहीं एक मैच बारिश के कारण रद्द रहा। 17 अंको के साथ धोनी की टीम अंकतालिका में दूसरे नंबर पर रही। 20 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल के टॉप पर रहने वाली गुजरात ने इस सीजन  14 मैचों में से 10 में जीत हासिल की।

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में दोनो टीमों के सलमी बल्लेबाजों पर सबसे ज्यादा जिम्मेदारी होगी। गुजरात के शुभमन गिल मौजूदा सीजन में 2 शतक सहारे 680 रन बना चुके हैं। वहीं ऋतुराज ने 3 अर्धशतक के दम पर 504 रन बनाए हैं। हालांकि एमए चिदंबरम स्टेडियम चेन्नई का होम ग्राउंड है और गायकवाड़ यहां गिल पर भारी पड़ सकते हैं। चेपॉक में गिल का बल्ला भी शांत ही रहता है। वे यहां 4 मैच में 20 की औसत से सिर्फ 78 रन ही बना सके हैं।

हेड टू हेड 

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच आईपीएल में अभी तक तीन मैच हुए हैं और सभी में गुजरात जीतने में सफल रही है। यानी चेन्नई को गुजरात के खिलाफ पहली जीत की तलाश है। लेकिन महेंद्र सिंह धोनी को बेहद कुशल रणनीतिकार माना जाता है और इतने बड़े मैच में उनकी नेतृत्व क्षमता अंतर पैदा कर सकती है।

कैसी है पिच

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच को स्पिनर्स का मददगार माना जाता है। इस पिच पर पहली पारी का औसतन स्कोर 163 का है। महीश तीक्षणा, रवींद्र जडेजा और राशिद खान की भूमिका आज के मैच में महत्वपूर्ण होगी। इस पिच पर टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करती है क्योंकि यहां के मैदान पर रनों का पीछा करते हुए टीम काफी सफल रही है। पंजाब किंग्स यहां 200 रन का स्कोर आखिरी गेंद पर चेज कर चुकी है।  चेन्नई का मौसम मंगलवार को बिलकुल साफ रहेगा। बारिश की संभावना नहीं है।

ऐसी हो सकती  है प्लेइंग 11

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश तीक्षणा (इम्पैक्ट सब: मथीशा पथिराना)

गुजरात टाइटंस: ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा, यश दयाल (इम्पैक्ट सब: जोशुआ लिटिल)

Open in app