Jofra Archer: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ने लिखा- ‘धन्यवाद 2022, मैं तैयार हूं 2023’, बुमराह के साथ मिलकर आईपीएल में करेंगे धमाल 

Jofra Archer: कोहनी और पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण पिछले लंबे समय से बाहर रहे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर वर्ष 2023 में मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं। आर्चर ने ट्विटर पर अपनी वापसी की घोषणा करते हुए कहा,‘‘ धन्यवाद 2022, मैं तैयार हूं 2023।’’

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 1, 2023 01:55 PM2023-01-01T13:55:34+5:302023-01-01T13:56:39+5:30

ipl '2023 I'm ready' England pacer Jofra Archer sets eyes on comeback to cricket in ODI series against South Africa jaspreet bumrah | Jofra Archer: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ने लिखा- ‘धन्यवाद 2022, मैं तैयार हूं 2023’, बुमराह के साथ मिलकर आईपीएल में करेंगे धमाल 

अगले महीने दक्षिण अफ्रीका में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की उम्मीद है। (file photo)

googleNewsNext
Highlightsतेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम में वापसी हुई है। आर्चर मार्च 2021 के बाद पहली बार इंग्लैंड की टीम में लौटे हैं। अगले महीने दक्षिण अफ्रीका में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की उम्मीद है।

Jofra Archer: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर मैदान में वापसी के लिए तैयार हैं। चोट के कारण कई माह के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। आर्चर आखिरकार इस साल (2023) खेल में वापसी करने के लिए "तैयार" हैं। आर्चर ने पोस्ट साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। आर्चर ने ट्वीट किया, "2022 धन्यवाद 2023 मैं तैयार हूं।"

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम में वापसी हुई है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जनवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम में रखा गया है।आर्चर मार्च 2021 के बाद पहली बार इंग्लैंड की टीम में लौटे हैं। वह कोहनी की चोट से उबर गए हैं। अगले महीने दक्षिण अफ्रीका में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की उम्मीद है।

2019 के एकदिवसीय विश्व कप जीत में इंग्लैंड के अग्रणी विकेट लेने वाले आर्चर ने आखिरी बार मार्च 2021 में इंग्लैंड के भारत के टी20ई दौरे में अपने देश के लिए एक अंतरराष्ट्रीय खेल खेला था। सरे के तेज गेंदबाज रीस टॉपले अपने बाएं टखने की चोट से अच्छी तरह से उबर रहे हैं और तीन मैचों की सीरीज के लिए तैयार हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम मुंबई इंडियंस ने आर्चर को आठ करोड़ रुपए में खरीदा था लेकिन चोटिल होने के कारण वह पिछले सत्र में नहीं खेल पाए थे। पांच बार का आईपीएल चैंपियन मुंबई अब जसप्रीत बुमराह के साथ उनकी खतरनाक जोड़ी तैयार करने की उम्मीद कर सकता है। सीरीज का पहला मैच 27 जनवरी को ब्लोम में होगा और अंतिम मैच 1 फरवरी को किम्बरली में होगा।

मुंबई इंडियंस ने दक्षिण अफ्रीकी लीग में अपनी फ्रेंचाइजी केपटाउन के लिए भी आर्चर को अनुबंधित किया है। वनडे विश्व कप 2019 में इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले आर्चर ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच मार्च 2021 में खेला था। आर्चर ने फिट होने के बाद नवंबर में टेस्ट टीम के साथ अबू धाबी में अभ्यास किया था।

वह जनवरी में दक्षिण अफ्रीकी लीग में खेलने के बाद इंग्लैंड की तरफ से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 27 जनवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज में भाग लेंगे। आईपीएल में खेलने से पूर्व वह सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए बांग्लादेश दौरे पर जा सकते हैं। तीन मैचों की सीरीज छह दिनों में खेली जाएगी, जिसमें ब्लोमफोंटेन और किम्बरली में मैच होंगे।

वनडे टीम: जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, हैरी ब्रूक, सैम कुर्रन, बेन डकेट, डेविड मलान, आदिल राशिद, जेसन रॉय, फिल सॉल्ट, ओली स्टोन, रीस टॉपले, डेविड विली और क्रिस वोक्स।

Open in app