IPL 2023: देश पहले आईपीएल बाद में, इस कारण बीच में लीग छोड़ेंगे दुनिया के शीर्ष ऑलराउंडर, धोनी की टीम सीएसके ने 16.25 करोड़ खर्च किया था

IPL 2023:  इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट और एशेज सीरीज की तैयारियों के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को जल्दी छोड़ देंगे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 25, 2023 01:54 PM2023-02-25T13:54:03+5:302023-02-25T13:55:15+5:30

IPL 2023 england all-rounder Ben Stokes IPL Country first ms dhoni CSK spent 16.25 crores Prior Ashes series lead national team against Ireland | IPL 2023: देश पहले आईपीएल बाद में, इस कारण बीच में लीग छोड़ेंगे दुनिया के शीर्ष ऑलराउंडर, धोनी की टीम सीएसके ने 16.25 करोड़ खर्च किया था

इंग्लैंड को एक जून से लॉर्डस में आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है।

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल का फाइनल 28 मई को होगा।पांच मैचों की एशेज सीरीज 16 जून से बर्मिंघम में शुरू होगी।इंग्लैंड को एक जून से लॉर्डस में आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है।

IPL 2023इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और दुनिया के धांसू ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने कहा कि इंग्लैंड मेरे लिए पहले है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) बाद में देखेंगे। एशेज सीरीज और आयरलैंड के खिलाफ राष्ट्रीय टीम की अगुआई मेरे लिए अहम है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज 16 जून से शुरू होगी। स्टोक्स विभिन्न कारणों से पिछले दो आईपीएल में नहीं खेल पाए थे। उन्हें पिछले साल दिसंबर में हुई नीलामी में चार बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा था। स्टोक्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को इंग्लैंड के प्रति अपने फर्ज के आड़े नहीं आने देंगे।

उन्होंने कहा है कि अगर उनकी फ्रेंचाइजी फाइनल में जगह बनाती है तो वह एशेज श्रृंखला से पहले स्वदेश लौटकर आयरलैंड के खिलाफ राष्ट्रीय टीम की अगुआई करने को प्राथमिकता देंगे। स्टोक्स दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग के पिछले टूर्नामेंट में नहीं खेल पाए थे लेकिन 31 मार्च से शुरू होने वाले आगामी सत्र में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का प्रतिनिधित्व करने को तैयार हैं।

आईपीएल का फाइनल 28 मई को होना है जबकि इंग्लैंड एक जून से एकमात्र टेस्ट में आयरलैंड से भिड़ेगा। सीएसके की टीम सत्र का अपना पहला मैच तीन अप्रैल को लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ खेलेगी। स्टोक्स से जब पूछा गया कि अगर सीएसके खिताबी मुकाबले के लिए क्वालीफाई कर लेती है तो क्या वह इंग्लैंड के लिए खेलेंगे तो उन्होंने कहा, ‘‘हां, मैं खेलूंगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं यह सुनिश्चित कर रहा हूं कि मैं अपने आप को स्वदेश लौटने और उस मैच (आयरलैंड के खिलाफ) को खेलने के लिए पर्याप्त समय दूं।’’ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस बात पर बहस छिड़ी हुई है कि क्या खिलाड़ी राष्ट्रीय जिम्मेदारी की बजाय निजी लीग को तरजीह दे रहे हैं। स्टोक्स ने कहा कि वह अपने इंग्लैंड के साथियों की पसंद के बारे में कुछ नहीं कह सकते।

जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड और हैरी ब्रूक सभी के पास आईपीएल अनुबंध हैं। स्टोक्स ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि दूसरों के लिए कुछ कहना जल्दबाजी होगी लेकिन हमें आयरलैंड टेस्ट के बाद एशेज में खेलना है।

इसलिए मैं शायद खिलाड़ियों के पास जाऊंगा और उनसे पूछूंगा कि क्या वे एशेज के लिए तैयार रहना चाहते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वे पांच मैच स्पष्ट रूप से गर्मियों के सत्र के बड़े मुकाबले हैं और आपको यह सोचना होगा कि खिलाड़ी क्या चाहते हैं।’’

Open in app