IPL 2022: राशिद ने आखिरी ओवर में तीन छक्के जड़े, तोड़ दिया तेज गेंदबाज उमरान मलिक का दिल, ट्विटर पर मीम्स...

IPL 2022: तेज गेंदबाज उमरान मलिक के दिए पांच झटकों से विचलित हुए बिना राशिद खान ने आखिरी ओवर में तीन जबर्दस्त छक्के जड़कर गुजरात टाइटंस को बेहद रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद पर पांच विकेट से चमत्कारिक जीत दिलाई।

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 28, 2022 03:05 PM2022-04-28T15:05:33+5:302022-04-28T15:08:11+5:30

IPL 2022 Rashid Khan hits three sixes last over help Gujarat Titans win Twitter erupts umarran malik see video | IPL 2022: राशिद ने आखिरी ओवर में तीन छक्के जड़े, तोड़ दिया तेज गेंदबाज उमरान मलिक का दिल, ट्विटर पर मीम्स...

आखिरी ओवर में कारनामा कर अप्रत्याशित जीत दिलाई।

googleNewsNext
Highlightsगुजरात टाइटंस आठ में से सात मैच जीतकर 14 अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है।सनराइजर्स का लगातार पांच मैच की जीत का सिलसिला भी टूट गया।आठ मैचों में 10 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है।

IPL 2022: अफगानिस्तान के अनुभवी लेग स्पिनर और गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी राशिद खान ने एक ओवर में तीन छक्के लगाकर टीम को जीत दिला दी। तनावपूर्ण स्थिति में राहुल तेवतिया के साथ बल्लेबाजी कर रहे राशिद खान ने आखिरी ओवर में कारनामा कर अप्रत्याशित जीत दिलाई।

रोमांचक मैच जल्द ही ट्विटर पर चर्चा का विषय बन गया। प्रशंसकों ने खान के शानदार प्रदर्शन पर मीम्स और ट्वीट पोस्ट किए। हर्ष भोगले और टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने ट्वीट किए। भोगले ने लिखा कि राहुल तेवतिया और राशिद खान ने जो किया वह बहुत मुश्किल था। 

जीत के लिये 196 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आखिरी ओवर में गुजरात को 22 रन की जरूरत थी। मार्को जानसेन की पहली गेंद पर राहुल तेवतिया ने छक्का लगाया और दूसरी गेंद पर एक रन दौड़ लिया। अब चार गेंद में 15 रन चाहिये थे और राशिद ने जानसेन को उनके सिर के ऊपर से छक्का जड़ा।

अगली गेंद पर कोई रन नहीं बना और आखिरी तीन गेंद में नौ रन की जरूरत थी । पांचवीं गेंद पर राशिद ने एक्स्ट्रा कवर पर छक्का जड़ा। अब एक गेंद और तीन रन लेकिन यह मुकाबला राशिद (11 गेंद में नाबाद 31) के नाम बतौर बल्लेबाज होना तय था जिन्होंने आखिरी गेंद पर फाइन लेग में छक्का जड़कर असंभव को संभव कर दिखाया।

आम तौर पर अपनी फिरकी गेंदबाजी से मैच का पासा पलटने वाले अफगानिस्तान के अनुभवी लेग स्पिनर राशिद खान ने बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर गुजरात टाइटंस को जीत दिलाई और उन्हें खुशी है कि बल्लेबाजी पर की गई मेहनत रंग लाई।

गुजरात को आखिरी ओवर में 22 रन की जरूरत थी । राहुल तेवतिया ने पहली गेंद पर छक्का और दूसरी गेंद पर एक रन लिया । इसके बाद राशिद ने तीन छक्के जड़े जिसमें आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर ही विजयी रन लिये। उन्होंने जीत के बाद कहा ,‘‘ बहुत अच्छा लग रहा है। मुझे अपनी बल्लेबाजी पर भरोसा था और फिटनेस पर भी कि मैं मार सकता हूं।

मुझे खुशी है कि सनराइजर्स के खिलाफ ऐसा प्रदर्शन किया ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ मैने अपनी बल्लेबाजी पर भरोसा बनाये रखा क्योंकि पिछले दो साल से इस पर मेहनत कर रहा था। जब आखिरी ओवर में 22 रन बनाने थे तो मैने तेवतिया से कहा कि हमारे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज फर्ग्युसन ने आखिरी ओवर में 25 रन दिये थे और अब हमारी बारी है। एक गेंद खाली जाती है तो घबराना नहीं है और मैच फिनिश करना है।’’

Open in app