IPL 2022 mega auction: इस खिलाड़ी की डिमांड बढ़ी, मेगा ऑक्शन में बरसेंगे पैसा, तीन टीम कप्तान के लिए लगाएगी बड़ी बोली

IPL 2022 mega auction: पिछले सीजन के उपविजेता कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) भी मेगा नीलामी में श्रेयस अय्यर को साइन करने की तलाश में हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 17, 2022 01:40 PM2022-01-17T13:40:40+5:302022-01-17T13:42:46+5:30

IPL 2022 mega auction Shreyas Iyer Royal Challengers Bangalore eye ‘captain’ Kolkata Knight Riders and Punjab Kings may bid too | IPL 2022 mega auction: इस खिलाड़ी की डिमांड बढ़ी, मेगा ऑक्शन में बरसेंगे पैसा, तीन टीम कप्तान के लिए लगाएगी बड़ी बोली

अय्यर को अपना अगला कप्तान बनाने के लिए इच्छुक है। (file photo)

Next
Highlightsअय्यर लखनऊ या अहमदाबाद में शामिल नहीं होंगे।कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स नीलामी में उम्मीद है।आरसीबी अय्यर को अपना अगला कप्तान बनाने के लिए इच्छुक है।

IPL 2022 mega auction: आईपीएल की मेगा नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होनी है। भारत के सीमित ओवरों के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के रडार पर हैं। कई टीम के पास कप्तान नहीं है। आरसीबी कप्तान विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ दी है।

आरसीबी को भी कप्तान की तलाश है। इसके साथ ही पंजाब किंग्स और कोलकाता कोलकाता नाइट राइडर्स को भी कप्तान की जरूरत है। विराट कोहली के आरसीबी की कप्तानी छोड़ने के बाद आरसीबी वास्तव में अय्यर को अपना अगला कप्तान बनाने के लिए इच्छुक है।

अगले महीने बैंगलोर में होने वाली नीलामी में मुंबई के खिलाड़ी पर पैसा बरस सकते हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स भी नीलामी में उन पर नजर रखने की उम्मीद है। मध्यक्रम के बल्लेबाज ने ऋषभ पंत को अपना कप्तान नियुक्त करने के बाद दिल्ली कैपिटल्स टीम छोड़ दी है। इस बार 10 टीम आईपीएल 2022 में जोर अजमाइश करेंगे। 

श्रेयस अय्यर को अंततः इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15 वें संस्करण की अगुवाई में एक नई टीम मिल जाएगी। 2020 में दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में पहुंचाया था। पूर्व भारतीय कप्तान कोहली ने आईपीएल 2021 में आरसीबी के कड़वे-मीठे सीजन के बाद कप्तानी छोड़ दी थी।

दिलचस्प बात यह है कि रिपोर्ट में कहा गया है कि अय्यर को लखनऊ या अहमदाबाद द्वारा कप्तानी की भूमिका की पेशकश नहीं की गई थी। कई रिपोर्टों ने सुझाव दिया है कि हार्दिक पांड्या और केएल राहुल आईपीएल 2022 में दो नई फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करेंगे। पांड्या और राहुल को मेगा नीलामी से पहले क्रमशः मुंबई इंडियंस (एमआई) और पीबीकेएस द्वारा बरकरार नहीं रखा गया था।

Open in app