IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल की मेगा नीलामी पर बड़ी खबर, जानें कब और कहां होगी ऑक्शन

IPL 2022 Mega Auction:  दिल्ली कैपिटल्स के सह मालिक पार्थ जिंदल ने तो कहा था कि टीम बनाने में इतनी मेहनत करने के बाद खिलाड़ियों को फारिग करना काफी कठिन होता है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 22, 2021 08:34 PM2021-12-22T20:34:51+5:302021-12-22T20:36:42+5:30

IPL 2022 Mega Auction BCCI Indian Premier League February 7 and 8 in Bengaluru | IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल की मेगा नीलामी पर बड़ी खबर, जानें कब और कहां होगी ऑक्शन

नीलामी यूएई में होगी लेकिन बीसीसीआई की फिलहाल ऐसी कोई योजना नहीं है।

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल की आखिरी मेगा नीलामी हो सकती है।अधिकांश मूल आईपीएल टीमें अब इसे बंद करना चाहती हैं। दो दिवसीय नीलामी सात और आठ फरवरी को बेंगलुरु में होगी।

IPL 2022 Mega Auction: बीसीसीआई इंडियन प्रीमियर लीग की मेगा नीलामी का आयोजन सात और आठ फरवरी को बेंगलुरु में करेगा। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

यह आईपीएल की आखिरी मेगा नीलामी हो सकती है, क्योंकि अधिकांश मूल आईपीएल टीमें अब इसे बंद करना चाहती हैं। बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा ,‘कोरोना महामारी के कारण स्थिति खराब नहीं होने की दशा में आईपीएल की मेगा नीलामी भारत में होगी। दो दिवसीय नीलामी सात और आठ फरवरी को बेंगलुरु में होगी। इसकी तैयारियां चल रही हैं।’

 ऐसी खबरें थी कि नीलामी यूएई में होगी लेकिन बीसीसीआई की फिलहाल ऐसी कोई योजना नहीं है। कोरोना वायरस के ओमीक्रोन वैरिएंट के मामले बढ़ने की दशा में विदेश यात्रा को लेकर प्रतिबंध हो सकते हैं जिससे भारत में इसे कराना आसान होगा।

इस साल आईपीएल में 10 टीमें होंगी चूंकि लखनऊ और अहमदाबाद की नयी टीमें जुड़ गई हैं। दोनों टीमें के पास ड्राफ्ट में से चुने गए तीन खिलाड़ियों का ऐलान करने के लिये क्रिसमस तक का समय है। बीसीसीआई उन्हें अतिरिक्त समय दे सकता है क्योंकि सीवीसी को अभी मंजूरी नहीं मिली है।

अधिकांश टीमों का मानना है कि हर तीन साल में नीलामी होने पर टीम संयोजन बिगड़ जाता है। दिल्ली कैपिटल्स के सह मालिक पार्थ जिंदल ने तो कहा था कि टीम बनाने में इतनी मेहनत करने के बाद खिलाड़ियों को फारिग करना काफी कठिन होता है।

Open in app