IPL 2022: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान को ब्रेक की सख्त जरूरत, पूर्व भारतीय कोच बोले-इंडियन प्रीमियर लीग से हट जाएं...

IPL 2022: दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली पिछले काफी समय से खराब दौर से गुजर रहे हैं और पिछले दो साल से अधिक समय से किसी भी प्रारूप में शतक नहीं जड़ पाए हैं।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 27, 2022 06:20 PM2022-04-27T18:20:08+5:302022-04-27T18:21:24+5:30

IPL 2022 Former India coach Ravi Shastri advised in-form Virat Kohli take second break week star batsman pulls out Indian Premier League | IPL 2022: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान को ब्रेक की सख्त जरूरत, पूर्व भारतीय कोच बोले-इंडियन प्रीमियर लीग से हट जाएं...

सिर्फ विराट ही नहीं, मैं किसी भी अन्य खिलाड़ी से कहूंगा। अगर आप भारत के लिए खेलना चाहते हो। (file photo)

googleNewsNext
Highlights‘कभी कभी आपको संतुलन बनाना होता है। वह इस साल टूर्नामेंट (आईपीएल 2022) में खेल रहा है।अगर आप अपने करियर को लंबा खींचना चाहते हैं और छह से सात साल तक छाप छोड़ना चाहते हो तो आईपीएल से हट जाओ। बेंगलोर की टीम ने यह मैच 29 रन से गंवा दिया। शास्त्री ने व्यस्त कार्यक्रम के बीच खिलाड़ी के करियर में ब्रेक के महत्व पर जोर दिया।

IPL 2022: पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली को एक हफ्ते में दूसरी बार ब्रेक लेने की सलाह दी है, फिर चाहे इसके लिए इस स्टार बल्लेबाज को इंडियन प्रीमियर लीग से ही क्यों नहीं हटना पड़े। दिग्गज बल्लेबाज कोहली पिछले काफी समय से खराब दौर से गुजर रहे हैं और पिछले दो साल से अधिक समय से किसी भी प्रारूप में शतक नहीं जड़ पाए हैं।

शास्त्री ने जतिन सप्रू से उनके यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘‘मुझे लगता है कि ब्रेक उसके लिए आदर्श रहेगा क्योंकि वह लगातार क्रिकेट खेल रहा है और उसने सभी प्रारूपों में टीम की कप्तानी की है। ब्रेक लेना उसके लिए समझदारी भरा होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कभी कभी आपको संतुलन बनाना होता है। वह इस साल टूर्नामेंट (आईपीएल 2022) में खेल रहा है।

अगर आप अपने करियर को लंबा खींचना चाहते हैं और छह से सात साल तक छाप छोड़ना चाहते हो तो आईपीएल से हट जाओ। ’’ लगातार दो मैच में खाता खोलने में नाकाम रहने के बाद मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कोहली को पारी का आगाज करने की जिम्मेदारी सौंपी गई लेकिन इस कदम से वांछित नतीजे नहीं मिले और पूर्व भारतीय कप्तान सिर्फ नौ रन बनाकर आउट हो गया।

बेंगलोर की टीम ने यह मैच 29 रन से गंवा दिया। शास्त्री ने व्यस्त कार्यक्रम के बीच खिलाड़ी के करियर में ब्रेक के महत्व पर जोर दिया। शास्त्री ने कहा, ‘‘सिर्फ विराट ही नहीं, मैं किसी भी अन्य खिलाड़ी से कहूंगा। अगर आप भारत के लिए खेलना चाहते हो।

अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हो, तो आपको तय करना होगा कि कब आपको ब्रेक लेना है और आदर्श ब्रेक उस समय होगा जब ‘आफ’ सत्र होगा और भारत नहीं खेल रहा होगा। और एकमात्र समय जब भारत नहीं खेलता वह आईपीएल का समय होता है।’’ तीनों प्रारूप में भारत के कप्तान रहे चुके कोहली ने पिछले साल कप्तान की भूमिका छोड़ दी थी। उन्होंने नवंबर 2019 से किसी प्रारूप में शतक नहीं जड़ा है।

Open in app