IPL 2022: उम्मीद है आखिरी टी20 चेन्नई में होगा, अगले आईपीएल में नहीं खेलेंगे सीएसके कप्तान !

IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को कहा कि उनका अंतिम टी20 मैच (जाहिर तौर पर) इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई शहर में ही हो सकता है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 20, 2021 07:31 PM2021-11-20T19:31:28+5:302021-11-20T20:31:23+5:30

IPL 2022 CSK captain MS Dhoni my last t20 will be in Chennai My last game played in Ranchi ODI version my hometown  | IPL 2022: उम्मीद है आखिरी टी20 चेन्नई में होगा, अगले आईपीएल में नहीं खेलेंगे सीएसके कप्तान !

याद किया कि उन्होंने अपना अंतिम वनडे अपने गृहनगर रांची में खेला था।

Next
Highlights तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।आयोजित सम्मान कार्यक्रम में पूर्व भारतीय कप्तान ने यह बात की।धोनी ने कहा कि उन्होंने हमेशा अपने क्रिकेट की योजना बनायी है।

IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान एमएस धोनी ने बड़ा बयान दिया है। मैंने हमेशा अपने क्रिकेट की योजना बनाई है। मेरा आखिरी मैच जो मैंने खेला वह रांची में था। इसलिए उम्मीद है कि मेरा आखिरी टी20 चेन्नई में होगा। 

क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को कहा कि उनका अंतिम टी20 मैच (जाहिर तौर पर) इंडियन प्रीमियर लीग में इस शहर में ही हो सकता है लेकिन उन्होंने इस लुभावने टूर्नामेंट से संभावित संन्यास के बारे में किसी समय सीमा का जिक्र नहीं किया।

धोनी ने कहा कि उन्होंने हमेशा अपने क्रिकेट की योजना बनायी है और उन्होंने याद किया कि उन्होंने अपना अंतिम वनडे अपने गृहनगर रांची में खेला था। उन्होंने कहा, ‘‘उम्मीद करता हूं कि मेरा अंतिम टी20 मैच चेन्नई में ही होगा। यह अगले साल होगा या फिर अगले पांच वर्षों में, हम इसके बारे में नहीं जानते। ’’ 

पिछले महीने संयुक्त अरब अमीरात में चेन्नई सुपर किंग्स को चौथा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खिताब दिलाने वाले कप्तान धोनी ने पहले स्पष्ट किया था कि वह कम से कम एक और सत्र तक अपनी पसंदीदा पीली जर्सी पहनेंगे और प्रशंसक निश्चित रूप से उन्हें अपने पसंदीदा चेपक स्टेडियम में अपना ‘विदाई मैच’ खेलते हुए देखेंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स के आईपीएल खिताब जीतने के जश्न में शनिवार को यहां आयोजित कार्यक्रम में धोनी ने कहा, ‘‘मैंने हमेशा अपने क्रिकेट की योजना बनायी है। मैंने अपना अंतिम मैच रांची में खेला था। वनडे में अंतिम घरेलू मैच रांची में मेरे गृहनगर में था। इसलिये उम्मीद करता हूं कि मेरा अंतिम टी20 मैच चेन्नई में होगा। यह अगले साल होगा या फिर पांच साल के समय बाद, हम नहीं जानते। ’’

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, इंडिया सीमेंट्स के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक एन श्रीनिवासन, महान आल राउंडर कपिल देव, बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) सचिव जय शाह और आईपीएल चेयरमैन ब्रिजेश पटेल की उपस्थिति में धोनी ने कहा कि सीएसके के प्रशंसकों ने टीम को उस समय भी आगे बढ़ने के लिये प्रेरित किया जब दो साल आईपीएल में उनकी टीम अच्छा नहीं कर सकी थी।

उन्होंने कहा, ‘‘पूरी तरह से यह सीएसके के प्रशंसकों की वजह से है, जो तमिलनाडु से बाहर और भारत की सीमाओं से बाहर भी हैं। हम जहां भी खेलते हैं - भले ही बेंगलुरू हो, जोहानिसबर्ग हो या फिर दुबई, हमें उनका पूर्ण समर्थन मिला है। यहां तक की हमारे खराब दौर में भी, जब हम आईपील में दो साल अच्छा नहीं कर सके और इस दौरान जब सोशल मीडिया पर सीएसके के बारे में सबसे ज्यादा बात की गयी। ’’

श्रीनिवासन ने धोनी और उनकी नेतृत्व क्षमता की प्रशंसा की। पूर्व बीसीसीआई प्रमुख ने कहा, ‘‘लोग धोनी की विरासत के बारे में बात करते हैं और वह कहां जा रहा है। वह कहीं नहीं गया है, वह अब भी हमारे साथ ही है। ’’ पूर्व भारतीय कप्तान ने 2019 के बाद से चेन्नई में कोई मैच नहीं खेला है क्योंकि आईपीएल का 2020 चरण संयुक्त अरब अमीरात में खेला गया था जबकि इस चरण का पहला सत्र साल के शुरू में मुंबई में खेला गया था जिसके बाद इसे ‘बायो-बबल’ में कोविड-19 मामले आने के बाद निलंबित कर दिया गया था।

अगर सूत्रों की मानें तो सीएसके अगली नीलामी के लिये तीन खिलाड़ियों को रिटेन (बरकरार रखेगा) करेगा जिसमें कप्तान धोनी, आल राउंडर रविंद्र जडेजा और सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ शामिल होंगे। चालीस वर्षीय पूर्व भारतीय कप्तान ने पिछले साल अगस्त में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

Open in app