IPL 2022 Auction: चेन्नई सुपर किंग्स ने किया कंफर्म, ये तीन खिलाड़ी होंगे रिटेन, ये दो दिग्गज का पता साफ!

IPL 2022 Auction: पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 2019 के बाद से चेन्नई में कोई मैच नहीं खेला है क्योंकि आईपीएल का 2020 चरण संयुक्त अरब अमीरात में खेला गया था

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 20, 2021 08:41 PM2021-11-20T20:41:37+5:302021-11-20T20:43:38+5:30

IPL 2022 Auction CSK will retain skipper ms Dhoni all-rounder Ravindra Jadeja and Ruturaj Gaikwad suresh raina Dwayne Bravo out | IPL 2022 Auction: चेन्नई सुपर किंग्स ने किया कंफर्म, ये तीन खिलाड़ी होंगे रिटेन, ये दो दिग्गज का पता साफ!

प्रशंसक निश्चित रूप से उन्हें अपने पसंदीदा चेपक स्टेडियम में अपना ‘विदाई मैच’ खेलते हुए देखेंगे।

Next
Highlightsपसंदीदा चेपक स्टेडियम में अपना ‘विदाई मैच’ खेलते हुए देखेंगे।सीएसके सुरेश रैना और ड्वेन ब्रावो का पता कट जाएगा!कम से कम एक और सत्र तक अपनी पसंदीदा पीली जर्सी पहनेंगे।

IPL 2022 Auction: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को दोहराया कि उनका अंतिम टी20 मैच चेन्नई में ही होगा लेकिन साथ ही कहा कि वह नहीं जानते कि ‘यह अगले साल होगा या फिर पांच साल बाद’। सीएसके सुरेश रैना और ड्वेन ब्रावो का पता कट जाएगा!

अगर सूत्रों की मानें तो सीएसके अगली नीलामी के लिये तीन खिलाड़ियों को रिटेन (बरकरार रखेगा) करेगा जिसमें कप्तान धोनी, आल राउंडर रविंद्र जडेजा और सलामी बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड़ शामिल होंगे। चालीस वर्षीय पूर्व भारतीय कप्तान ने पिछले साल अगस्त में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

पिछले महीने संयुक्त अरब अमीरात में चेन्नई सुपर किंग्स को चौथा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खिताब दिलाने वाले कप्तान धोनी ने पहले स्पष्ट किया था कि वह कम से कम एक और सत्र तक अपनी पसंदीदा पीली जर्सी पहनेंगे और प्रशंसक निश्चित रूप से उन्हें अपने पसंदीदा चेपक स्टेडियम में अपना ‘विदाई मैच’ खेलते हुए देखेंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स के आईपीएल खिताब जीतने के जश्न में शनिवार को यहां आयोजित कार्यक्रम में धोनी ने कहा, ‘‘मैंने हमेशा अपने क्रिकेट की योजना बनायी है। मैंने अपना अंतिम मैच रांची में खेला था। वनडे में अंतिम घरेलू मैच रांची में मेरे गृहनगर में था। इसलिये उम्मीद करता हूं कि मेरा अंतिम टी20 मैच चेन्नई में होगा। यह अगले साल होगा या फिर पांच साल के समय बाद, हम नहीं जानते। ’’ त

मिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, इंडिया सीमेंट्स के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक एन श्रीनिवासन, महान आल राउंडर कपिल देव, बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) सचिव जय शाह और आईपीएल चेयरमैन ब्रिजेश पटेल की उपस्थिति में धोनी ने कहा कि सीएसके के प्रशंसकों ने टीम को उस समय भी आगे बढ़ने के लिये प्रेरित किया जब दो साल आईपीएल में उनकी टीम अच्छा नहीं कर सकी थी।

उन्होंने कहा, ‘‘पूरी तरह से यह सीएसके के प्रशंसकों की वजह से है, जो तमिलनाडु से बाहर और भारत की सीमाओं से बाहर भी हैं। हम जहां भी खेलते हैं - भले ही बेंगलुरु हो, जोहानिसबर्ग हो या फिर दुबई, हमें उनका पूर्ण समर्थन मिला है। यहां तक की हमारे खराब दौर में भी, जब हम आईपील में दो साल अच्छा नहीं कर सके और इस दौरान जब सोशल मीडिया पर सीएसके के बारे में सबसे ज्यादा बात की गयी। ’’ श्रीनिवासन ने धोनी और उनकी नेतृत्व क्षमता की प्रशंसा की।

पूर्व बीसीसीआई प्रमुख ने कहा, ‘‘लोग धोनी की विरासत के बारे में बात करते हैं और वह कहां जा रहा है। वह कहीं नहीं गया है, वह अब भी हमारे साथ ही है। ’’ पूर्व भारतीय कप्तान ने 2019 के बाद से चेन्नई में कोई मैच नहीं खेला है क्योंकि आईपीएल का 2020 चरण संयुक्त अरब अमीरात में खेला गया था जबकि इस चरण का पहला सत्र साल के शुरू में मुंबई में खेला गया था जिसके बाद इसे ‘बायो-बबल’ में कोविड-19 मामले आने के बाद निलंबित कर दिया गया था। 

Open in app