IPL 2021: दिल्ली और राजस्थान में टक्कर, राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीता, फील्डिंग करने का फैसला, यहां जानिए प्लेइंग इलेवन में कौन-कौन

IPL 2021: दिल्ली की मजबूत बल्लेबाजी का सामना करना होगा, जिसमें शिखर धवन और पृथ्वी सॉव की सलामी जोड़ी अच्छी लय में नजर आ रही है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 25, 2021 02:59 PM2021-09-25T14:59:52+5:302021-09-25T15:35:41+5:30

IPL 2021 Delhi vs Rajasthan 36th Match Rajasthan Royals have won the toss and have opted to field | IPL 2021: दिल्ली और राजस्थान में टक्कर, राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीता, फील्डिंग करने का फैसला, यहां जानिए प्लेइंग इलेवन में कौन-कौन

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया है।

googleNewsNext
Highlightsरॉयल्स के बल्लेबाजों की इन तीनों के सामने कड़ी परीक्षा होगी।दिल्ली के तीनों तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा, एनरिच नोर्जे और अवेश खान अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली के मध्यक्रम में कप्तान पंत, आस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ और शिमरोन हेटमायर जैसे धाकड़ बल्लेबाज हैं।

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया है। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में शनिवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। 

राजस्थान ने अंतिम एकादश में दो बदलाव किये हैं इविन लुईस और क्रिस मौरिस की जगह टीम में तबरेज शम्सी और डेविड मिलर को शामिल किया गया है। दिल्ली कैपिटल्स ने मार्कस स्टोइनिस की जगह ललित यादव को अंतिम एकादश में जगह दी है।

दिल्ली कैपिटल्स का सामना राजस्थान रॉयल्स से है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की अंकतालिका में ऋषभ पंत की टीम 14 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था। 

ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली की टीम ने पहले चरण में आठ में से छह मैचों में जीत दर्ज की थी। उसने दूसरे चरण में सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर अच्छी शुरुआत की जिससे वह अभी अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है।

दूसरी तरफ पहले चरण में संघर्ष करने वाली रॉयल्स की टीम का पंजाब किंग्स के खिलाफ दो रन की रोमांचक जीत से मनोबल बढ़ा होगा। दिल्ली के खिलाफ जीत से रॉयल्स प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को पंख लगा सकता है। पंजाब के खिलाफ युवा यशस्वी जायसवाल और महिपाल लोमरोर ने अच्छी बल्लेबाजी की थी लेकिन कप्तान संजू सैमसन को अधिक जिम्मेदारी लेने की जरूरत है।

टीमें इस प्रकार हैं :

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान), पृथ्वी सॉव, शिखर धवन, शिमरोन हेटमयार, श्रेयस अय्यर, एनरिक नॉर्जे, अवेश खान, कैगिसो रबाडा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, ललित यादव।

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, यशस्वी जायसवाल, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, कार्तिक त्यागी, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान, तबरेज़ शम्सी, डेविड मिलर,

मैच दोपहर बाद तीन बजकर 30 मिनट से शुरू होगा।

Open in app