IND vs WI 2nd ODI: धवन के पास है रिकॉर्ड बनाने का मौका, ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

भारतीय टीम ने पहला वनडे तीन रन से जीता था। पिछली बार जब भारतीय टीम ने वनडे सीरीज के लिये वेस्टइंडीज का दौरा किया था तो 2-0 से सीरीज जीती थी। धवन इस मैच को जीत कर सीरीज में अजेय बढ़त बनाना चाहेंगे।

By शिवेंद्र राय | Published: July 24, 2022 10:56 AM2022-07-24T10:56:08+5:302022-07-24T10:58:21+5:30

India vs West Indies 2nd ODI Preview Shikhar Dhawan again look to make a statement | IND vs WI 2nd ODI: धवन के पास है रिकॉर्ड बनाने का मौका, ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन (फाइल फोटो)

Next
Highlightsवेस्टइंडीज के साथ दूसरा वनडे आजतीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है भारतधवन के पास है रिकॉर्ड बनाने का मौका

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के साथ चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज शाम सात बजे से क्वींस पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा। भारतीय टीम इस सीरीज में पहला मैच जीतकर 1-0 से आगे है। कप्तान शिखर धवन आज का मैच जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करना चाहेंगे। इस मैच में धवन के पास एक खास उपलब्धि हासिल करने का मौका होगा। पिछले में नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में 1000 रन पूरे करने वाले नौवें भारतीय बल्लेबाज बन सकते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ धवन ने अब तक 29 मैच में 941 रन बनाए हैं। इस मैच में अगर धवन 59 रन बनाते हैं तो वह अपने एक हजार रन पूरा कर लेंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों में विराट कोहली सबसे उपर हैं। कोहली के नाम 42 मैचों में 2261 रन दर्ज हैं।

पहला मैच भले ही टीम इंडिया के नाम रहा हो लेकिन इस मैच में टीम की कुछ कमियां भी सामने आईं जिसे धवन ठीक करना चाहेंगे। पहले वन डे में भारतीय टीम का मध्यक्रम पूरी तरह से फेल रहा था। सूर्यकुमार,सैमसन, और दीपक हूडा कुछ खास करामात नहीं कर पाए थे। इस मैच में सीनीयर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में मध्यक्रम की जिम्मेदारी संभाल रहे खिलाड़ियों को खुद को साबित करना होगा। अगर आंकड़ों की बात करें तो वेस्टइंडीज की टीम लगातार अपने पिछले 7 मुकाबले हार चुकी है। नए कप्तान निकोलस पूरन इस हार के सिलसिले को तोड़ना चाहेंगे और कोशिश करेंगे कि सीरीज का फैसला आखिरी मैच से हो।

गिल-अय्यर की फार्म भारत के लिए अच्छा संकेत

पिछले मैच में भारत के लिए कप्तान धवन के साथ-साथ शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने भी अच्छी पारी खेली थी। इस मैच में भी टीम को उनसे उम्मीदे होंगी। गिल ने 10 महीने के बाद वनडे टीम में वापसी करते हुए 64 रन बनाए और अपने कॅरिअर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। अय्यर ने भी अर्धशतक जमाकर फॉर्म में वापसी की। दोनो खिलाड़ी एक बार फिर अपना प्रदर्सन दोहराना चाहेंगे।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

अगर आज के मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग-11 की बात करें तो ये कुछ ऐसी हो सकती है।

 शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर , सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन(विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, और युजवेंद्र चहल।

Open in app